March 3, 2024
Developed India Sankalp Yatra program organized Developed India Sankalp Yatra program organized

Developed India Sankalp Yatra program organized

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का किया गया आयोजन
कमलेश यादव
गाजीपुर।
स्वतंत्रता संग्राम के जनजाति जन नायक भगवान विरसा मुंडा की जयन्ति 15 नवम्बर से पुरे देश में शुरू विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम जखनिया ब्लॉक के माखनपुर प्राथमिक विद्यालय पर आयोजित हुई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी सुनील सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सनातन सभ्यता,संस्कृति के साथ ही देश के सर्वांगीण विकास तेज गति से हुआ है।
और आज उसी तेज गति के सर्वांगीण विकास का परिणाम है कि देश विकसित भारत के सपनों को साकार करने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सामाजिक और आर्थिक समृद्धि के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार के द्वारा तरह तरह से प्रयास किया जा रहा है,कानून व्यवस्था को मजबूत किया गया और देश के सैनिकों के मनोबल को बढ़ावा मिला की हमारे सैनिक दुश्मन के घर में घुसकर मार करने और सुरक्षित लौटने मे समर्थ हुए है। नेता इंद्रदेव कशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से देश प्रदेश में समाज के कमजोर से कमजोर व्यक्ति को समाजिक सम्मान, सुरक्षा और आर्थिक समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हुआ है।
दयाशंकर सिंह ने कहा कि जिस गति से विगत नौ वर्षों में देश की विकट समस्याओं का समाधान हुआ।देश मे अंदर तक जड़ हो चुके भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का प्रयास हुआ, जिससे देश के समग्र विकास की गति तेज हुई है और देश के राजनीति में जो अविश्वास का भाव था वह मोदी नाम से विश्वास की गारंटी के साथ मजबूत हुआ है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सुनील सिंह व पूर्व पंचायत सदस्य अवधेश यति गर्भवती महिलाओं की गोद भराई तथा बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार किया। जन सुविधाओं से सम्बंधित विभागो के स्थापित पटलों पर योजनाओं के लाभ से वंचित पात्रों का पंजीकरण किया गया । मौके से लाभार्थियों में विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित भी किया गया जिसमें उज्वला गैस के लाभार्थियों में कनेक्शन तथा प्रमाण पत्र वितरित किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह व अवधेश यति ने उपस्थित विशाल जन समूह को देश के विकास के लिए नैतिक मूल्यों की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में
इस मौके पर खंड विकास अधिकारी जखनिया व भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष प्रमोद वर्मा व अजय सिंह रिंकू व भाजपा जिला युवा मोर्चा महामंत्री गाज़ीपुर अविनाश सिंह (सोनू )सुशील सिंह ग्राम विकास अधिकारी नवीन श्रीवास्तव व भुल्लनसिह व दयाशकर सिह व संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारी पीयूष सिह तथा सफल संचालन का कार्य मोहम्मद फैज द्वारा किया गया। (संदीप जायसवाल प्रधान माखनपुर द्वारा किया गया सम्मान।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *