June 13, 2024
श्रीदत्तगंज( बलरामपुर) /मोहर्रंम के मद्देनजर  कोतवाली उतरौला में प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दुबे ने ताजियादारों, उलेमाओं व संभ्रांत जनों के साथ बैठक की।
बैठक का संचालन करते हुए इमामिया ट्रस्ट अध्यक्ष ऐमन रिजवी ने कहा कि, उतरौला गंगा जमुनी तहजीब का गहवारा है। इमाम हुसैन की शहादत को पूरी दुनिया याद करती हैं। लोग अपने घरों व इमामबाड़ा में मजलिस कराते हैं। और वाकयाते कर्बला सुनते हैं।
मुहर्रम अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है।
उन्होंने कहा कि हक और इमान की राह पर चलते हुए हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों की शहादत से हमें सीख मिलती है कि जीवन में चाहे कितनी भी मुश्किलें आएं लेकिन हक की राह पर चले, और बातिल के सामने नहीं झुके। हक और इमान की राह पर चलने की सीख देता है मोहर्रम।
आदिल हुसैन व हैदर कुरेशी ने जुलूस के रास्तों पर पढ़ने वाले बिजली के  खम्बो में उतर रहे करंट की समस्या का समाधान करने का मांग किया।
मोहम्मद अबरार खान ने विगत वर्ष जुलूस के दौरान राम जानकी मंदिर व मूसे खान चबूतरा के पास हुए विवाद की विस्तृत जानकारी दिया। तथा इसकी पुनरावृत्ति ना होने के लिए प्रशासन को इस पर पहली नजर रखना का परामर्श दिया।
प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दुबे ने कहा कि  मोहर्रम में कोई नई परंपरा व कोई नए कार्यक्रम हरगिज़ नहीं होंगे। बिजली से संबंधित समस्याओं के प्रार्थना पत्र दे दें। विद्युत से संबंधित समस्याओं के समाधान हेतु हमारे द्वारा प्रार्थना पत्रों को उप जिलाधिकारी  को दे दिया जाएगा। अफवाह फैलाने वालों व सोशल मीडिया पर भ्रामक संदेशों का संचालन करने वालों पर पुलिस पैनी नजर रख रही है। मोहर्रम के दौरान निकलने वाले जुलूसों व अन्य कार्यक्रमों की वीडियो ग्राफी करने के लिए आयोजकों से अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *