September 22, 2024

हापुड़ लाठीचार्ज कांड: पूर्वांचल के अधिवक्ताओं में उबाल, जगह-जगह फूंका पूतला, आजमगढ़ में चक्का जाम

आजमगढ़
हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज की घटना से पूर्वांचल के अधिवक्ताओं में उबाल है।गुरुवार को वाराणसी, आजमगढ़, मऊ और सोनभद्र समेत कई अन्य जिलों के कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं ने पुतला दहन किया।

हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज की घटना से पूर्वांचल के अधिवक्ताओं में उबाल है। पूर्वांचल के लगभग सभी जिलों दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के अधिवक्ता बीते कई दिन से कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को वाराणसी, आजमगढ़, मऊ और सोनभद्र समेत कई अन्य जिलों के कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं ने पुतला दहन किया।

 

 

 

वाराणसी में वकीलों ने जुलूस निकाला और सिविल कोर्ट परिसर में प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रजिस्ट्री ऑफिस में भी कार्य को वकीलों ने रोक दिया। प्रदर्शन में यूपी बार काउंसिल सदस्य हरिशंकर सिंह, सेंट्रल बार अध्यक्ष प्रभु नरायन पांडेय, महामंत्री शशिकांत दूबे, बनारस बार महामंत्री प्रदीप राय, रंजन मिश्र, हरीशचंद्र मौर्य, सुरेंद्र नाथ पांडेय, ब्रजेश मिश्र, कृष्णमोहन पांडेय समेत कड़ी संख्या में वकील शामिल रहे।
आजमगढ़ में वकीलों के प्रदर्शन के कारण लंबा जाम
आजमगढ़ में दीवानी बार के अधिवक्ताओं ने चर्च तिराहे पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। इस दौरान वकीलों ने पुतला भी फूंका। अधिवक्ताओं के चक्काजाम के चलते दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम लग गया था। चिलचिलाती धूप में लोग रास्त बदल कर जाने को मजबूर हुए।

आजमगढ़ में वकीलों का प्रदर्शन – फोटो : अमर उजाला
सुबह 11 बजे अधिवक्ता सड़क जाम कर धरने पर बैठे। जाम की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाने-बुझाने की कवायद में जुट गए।
29 अगस्त को अधिवक्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज
29 अगस्त को हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में अधिवक्ताओं का आंदोलन लगातार चल रहा है। लगभग दो सप्ताह से बार उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर जिले के वकील हड़ताल पर रहे। जिसके चलते न्यायालय का सारा काम प्रभावित हो गया है। किसी भी मामले में सुनवाई नहीं हो रही है और न्यायालय हर मामलों में तारीख पर तारीख दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *