April 26, 2024

गोरखपुर: छोटी-छोटी बात पर मारपीट और हत्या ने बढ़ाई पुलिस की परेशानी, सामने आ चुके हैं कई केस

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर खुद इसकी माॅनीटरिंग कर रहे हैं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पुलिस कार्रवाई कर डर पैदा करना चाहती है, लेकिन अब ऐसे लोग हैं, जिसको इन सबसे फर्क नहीं पड़ रहा है। वे मारपीट कर जेल की सलाखों तक पहुंच जा रहे हैं।

छोटी-छोटी बात पर मारपीट, हत्या जैसी वारदात ने पुलिस की परेशानी बढ़ा दी है। जिले में रोजाना सात से आठ मुकदमे बेमतलब की बात पर मारपीट के दर्ज किए जा रहे हैं। कहीं दरवाजे पर बच्चे के खेलने व शोर मचाने पर मारपीट की घटनाएं हो रही हैं तो कहीं दुकानदार के रुपये मांगने पर मारपीट कर घायल कर देने वाली वारदात सामने आ रही है।

यहां तक तो फिर भी ठीक लेकिन मामूली बात पर भी हत्या जैसे जघन्य अपराध हुए हैं। ताजा मामला गगहा में सामने आया है। यहां पर जानवरों को भगाने के लिए टीन बजाने पर एक युवक की पीटकर हत्या कर दी गई।

समाज में तेजी से आए इस बदलाव को लेकर पुलिस अफसर भी परेशान हैं। सख्ती से निपटने के लिए पुलिस केस दर्ज कर रही है। साथ ही 151 (शांति भंग) में चालान कर एक रात हवालात में रखकर भी डर पैदा किया जा रहा है।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर खुद इसकी माॅनीटरिंग कर रहे हैं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पुलिस कार्रवाई कर डर पैदा करना चाहती है, लेकिन अब ऐसे लोग हैं, जिसको इन सबसे फर्क नहीं पड़ रहा है। वे मारपीट कर जेल की सलाखों तक पहुंच जा रहे हैं। एसएसपी ने छोटी वारदात को रोकने के लिए पुलिस गश्त और बीपीओ को सतर्कता बरतने के आदेश को दोहराया भी है।

 

केस एक
02 सितंबर 2023 : 
कैंट इलाके के सिटी मॉल के पास दुकान चलाने वाले जगदीश गुप्ता ने चार लोगों पर केस दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि दुकान पर आए और खाने के बाद रुपये मांगने पर मारपीट की। जबकि, दूसरे पक्ष से सत्यम मौर्य ने भी केस दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि दुकानदार ने अपने साथियों के साथ मारपीट की है। पूरे विवाद की वजह 800 रुपये हैं। पुलिस दोनों पक्ष से केस दर्ज कर सीसी टीवी कैमरे की मदद से जांच कर रही है।

केस दो
03 सितंबर 2023 :
 गगहा थाने में रियांव गांव निवासी ज्ञानती देवी ने केस दर्ज कराया। उनका कहना है कि दिन में 12 बजे 11 साल का बेटा अमन बच्चों के साथ खेल रहा था। शोर से नाराज होकर दीपक, मंगेश ने मारपीट कर दी। आरोप है कि शोर सुनकर पहुंची मां को भी आरोपियों ने मारपीट कर घायल कर दिया। आरोपियों ने जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

केस तीन
21 अगस्त 2023 :
 पुलिस ने गगहा इलाके में शंकर साहनी की हत्या के आरोप में उसके दोस्त को जेल भेजा। जांच में सामने आया कि एक हजार रुपये की उधारी न लौटाने व घटना वाले दिन शराब न पिलाने से नाराज होकर दोस्त ने उसे मौत के घाट उतारा था। खेत में हत्या करने के बाद उसने घर पर जाकर खुद ही दूसरों को फंसाने के लिए हत्या की जानकारी भी दी थी।

केस चार
03 सितंबर 2023 :
 बांसगांव के जिगिना बाबू गांव की रहने वाली सुनीता देवी पत्नी घनश्याम के बच्चे से मारपीट की गई। सुनीता का कहना है कि बच्चे खेल रहे थे। इस दौरान आरोपियों के बच्चे से विवाद हो गया। इसमें बड़े लोग आए और बच्चे को पीटकर घायल कर दिए। शोर सुनकर बचाने के लिए गई तो आरोपियों ने ईंट से हमला कर सिर फोड़ दिया। पुलिस तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *