June 20, 2024

फैक्ट्री में काम करने वालो को औने – पौने दाम में बेचता था

संवाददाता

इंद्रपुरी थाना की पुलिस टीम ने छोटे बच्चों के द्वारा चलाई जाने वाली रेंजर साइकिल के शौकीन एक साइकिल चोर को गिरफ्तार किया है। इसके पास से आधा दर्जन साइकिल भी बरामद की गई है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान सौरभ के रूप में हुई है। वह लाजवंती गार्डन, मायापुरी का रहने वाला है। पहले से चार मामलों में शामिल भी रहा है।

डीसीपी विचित्र वीर ने बताया कि पूसा इलाके में साइकिल चोरी की एक वारदात हुई थी। पीड़ित की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस को बताया गया था, की उनके यहां से महंगी साइकिल चोरी हो गई है। उस सूचना पर पुलिस ने छानबीन शुरू की थी। एसएचओ गुरमेल सिंह की देखरेख में एएसआई विजय सिंह और कांस्टेबल रणधीर की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से पता लगाना शुरू किया।

उसी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस टीम छानबीन करती हुई इस शातिर आरोपी तक पहुंचने में कामयाब हुई। जब इसे पकड़ा गया तो उसकी निशानदेही पर छह चोरी की और साइकिल बरामद की गई। जिसका इस्तेमाल आमतौर पर बच्चे ही करते हैं, एक-एक साइकिल की कीमत 10 से 15 हजार तक होती है। पुलिस को यह भी पता चला कि यह ड्रग एडिक्ट तो है ही साइकिल चोरी की वारदात उन्हें टारगेट करता था क्योंकि इस लगता था कि चुकी साइकिल पर नंबर प्लेट नहीं होता है रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होता है इस वजह से उसे ट्रैक करना पुलिस के लिए आसान नहीं होगा 10 से 15000 की साइकिल को वह फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर को बेवकूफ बना करके आने-पुणे डैम में बेचकर अपनी जरूरत पूरी करता था। पहले से जो कर मामले इसके ऊपर दर्ज हैं उनमें से तीन साइकिल चोरी की ही मामले इसके ऊपर चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *