July 22, 2024

कोतवाली थाना के लाल किला चौकी की पुलिस टीम ने गुजराती गैंग का पर्दाफाश किया है। एक महिला सहित गैंग के तीन मेंबर को गिरफ्तार पकड़ा है। इस मामले में पुलिस के द्वारा गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पूजा, रोहित और अक्षय के रूप में हुई है। इनके पास से 2 लाख कैश, छह मोबाइल, गोल्ड ज्वेलरी काटने वाला कटर भी बरामद किया गया है।
डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि यह गैंग भोले भाले बिजनेसमैन या कलेक्शन एजेंट को टारगेट करते थे। जो एक जगह से दूसरी जाने के दौरान कैश ले जाते थे। यह टारगेट की तलाश करके फिर मोटी रकम चुरा लेते थे। इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद ली साथ ही 150 सौ से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। तब जाकर इनके बारे में पुलिस को पता चला।
6 मार्च को एक शिकायत पुलिस को मिली थी। जिसमें एक शख्स ने बताया कि वह चांदनी चौक काम से आया था। यहां पर पांच लाख उसने कैश रिसीव किया। अमाउंट लेकर ई रिक्शा से जाने लगा उस दौरान सुरक्षा पर तीन महिलाएं और एक जेंट्स मौजूद थे। रास्ते में मौका देखकर उन लोगों ने बैग से कैश चोरी कर लिया। एसएचओ जतन सिंह, सब इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह की टीम ने छानबीन शुरू की। सीसीटीवी से पता चला जिस ई रिक्शा में वारदात हुई। उसपर नंबर प्लेट नहीं था। पुलिस टीम ने ई रिक्शा के ड्राइवर का फोटो सीसीटीवी से निकाला और उसे पुलिस की रिकॉर्ड में से मिलान किया तो ड्राइवर की पहचान श्याम के रूप में हो गई। जो पश्चिम विहार में हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार हुआ था। उसके साथी की पहचान भी सीसीटीवी फुटेज से ली गई फोटो से हो गई। इसके बाद पुलिस टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से एक-एक करके इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *