April 13, 2024

ललितपुर -बु.वि. सेना की एक आवश्यक बैठक स्थानीय कंपनी बाग में बु. वि सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में गरीब जनता के लिए वरदान ललितपुर जिला चिकित्सालय के अस्तित्व के खतरे पर गहरी चिन्ता व्यक्त की गई । गौरतलब है कि चूंकि ललितपुर का जिला चिकित्सालय राजकीय मेडीकल कॉलेज में मर्ज हो चुका है तथा बु. वि. सेना का मानना है कि जिला चिकित्सालय के न रहने से गरीब जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि जिला चिकित्सालय में गरीबों का मुफ्त इलाज किया जाता है ।
बु. वि. सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू ने कहा कि राजकीय मेडीकल कॉलेज की स्थापना के पहले जिला चिकित्सालय को स्थापित किया जाना न्यायोचित होगा । उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय की तुलना में राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए शुल्क की दरें बहुत ज्यादा हैं जिसके कारण गरीब जनता पर इसका भार ज्यादा पड़ेगा अतएव मेडिकल कॉलेज से पहले जिला चिकित्सालय की स्थापना परम आवश्यक है ।
बु. वि. सेना प्रमुख टीटू कपूर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले हमारे ललितपुर के जनप्रतिनिधियों जिनमें विधायक , सांसद और प्रदेश के राज्यमंत्री शामिल हैं , को जिला चिकित्सालय की पुनर्स्थापना के लिए महत्वपूर्ण पहल करनी चाहिए ।
बु. वि. सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि राजकीय मेडीकल कॉलेज में जगह जगह गन्दगी का आलम हैं। मेडीकल वेस्ट तथा कचरे का जगह जगह ढेर लगा हुआ है । जिस कारण लोगों का इलाज करने वाला मेडीकल कॉलेज आज खुद बीमार नजर आ रहा है । उन्होंने कहा कि यहां पर मरीजों के साथ अमानवीय बर्ताव किया जाता है । सामान्य इलाज में भी रिफर कर दिया जाता है । उन्होंने कहा कि यदि कोई मरीज देर रात में इलाज के लिए जाता है तो उसे बाहर रिफर करके उसे ऐसे ही छोड़कर पल्ला झाड़ लिया जाता है उन्होंने प्रदेश सरकार के साथ-साथ जिला प्रशासन से मांग की कि मेडीकल कॉलेज से पहले जिला चिकित्सालय के अस्तित्व को बचाकर उसकी पनर्स्थापना की जाये तथा राजकीय मेडिकल कॉलेज में व्याप्त घोर अव्यवस्थाओं पर अंकुश लगाकर मात्र रिफर सेन्टर बनने से रोका जाये अन्यथा की स्थिति में बु. वि. सेना उग्र आन्दोलन छेड़ने को मजबूर हो जायेगी बैठक में बु.वि. सेना के वरिष्ठ सदस्य राजमल बरया , कदीर खां , फूलचंद रजक , ओमकारसिंह तोमर , मथुरा प्रसाद मिश्रा , प्रेमशंकर गुप्ता , राजकुमार कुशवाहा , अमरसिंह बुन्देला , प्रदीप पंडित , बी. डी. चन्देल , अमित कुमार , अमित साहू , पंचमलाल झा , रामप्रकाश झा , कल्पना राजपूत , भैय्यन कुशवाहा , गौरव विश्वकर्मा , कामता भट्ट , जगदीश झा , देवेन्द्र राठौर , अखलेश राजपूत , प्रदीप शर्मा , नन्दराम कुशवाहा , चंदर सिंह , सोहन राजपूत , अमित जैन , छोटू कुशवाहा , कैलाश झा , गफूर पेन्टर , आदि उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *