July 23, 2024

ललितपुर- एस0डी0पी0एस0 इण्टरनेशल स्कूल में पी0सी0 से यू0के0जी0 कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित, विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित ।
एस0डी0पी0एस0 इण्टरनेशनल स्कूल में आज प्री प्राईमरी का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ माता सरस्वती को पुष्प अर्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया । इस मौके पर संस्थापक प्रबंधक कमलेश चौधरी ने बच्चों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि साल भर पढ़ाई लिखाई करते हुए जब परीक्षा की घड़ी आती है तो छात्रों के साथ अभिभावक भी सजग हो जाते हैं और अपने बच्चों की पढ़ाई लिखाई में हरसंभव मदद करते हैं जैसे बच्चों को सुबह जल्दी उठाना, उनका खानपान का विशेष ध्यान रखना और उनकी पढ़ाई मेें अपना योगदान देना इत्यादि । परीक्षा उपरान्त जब परीक्षा परिणाम का दिन आता है तो छात्रों के साथ साथ अभिभावक भी अपने पाल्यों का परिणाम जानने के लिए उत्सुक रहते हैं इसी क्रम में एस0डी0पी0एस0 इण्टरनेशनल स्कूल में आज प्ले सेन्टर से यू0के0जी0 कक्षा तक का परिणाम घोषित किया गया तो नन्हे मुन्हे छात्र अपने अभिभावकों के साथ परीक्षा परिणाम जानने के लिए उत्सुक दिखाई दिये । और परिणाम जानकर उनके खिले चेहरे से उनकी खुशी झलक रही थी।
पूर्व विधायक राजेश खैरा जी ने कहा कि मेरे बच्चे पुणे में पढ़े हैं और उनके बच्चे इस स्कूल में पढ़ रहे हैं जोकि शिक्षा का पहले इतना विकास नहीं था। जबसे एस0डी0पी0एस0 इण्टरनेशनल स्कूल खुला है ललितपुर को सौभाग्य है इतनी अच्छी शिक्षा और संस्कार इस स्कूल में मिलते हैं मेरी नातिन भी इस स्कूल में पढ़ती है पुणे एवं अन्य बड़े शहरों जैसी शिक्षा एवं संस्कार इस विद्यालय में मिल रहे हैं, पूजा रावत ने कहा कि मेरी बेटी का जब से इस विद्यालय में एडमीशन हुआ है वह वहुत खुश रहती है यहाँ के टीचर्स एवं वातावरण बहुत अच्छा है और उसे घर जैसा माहौल मिलता है
प्ले सेन्टर से पर्ल डोडवानी और केतन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, नर्सरी से रित्विक प्रथम, निहित द्वितीय, एवं अन्वी, वेदान्त ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, यू0के0जी0 ए0 से आयत और आरूष ने प्रथम स्थान, तथा अन्विता और रिदान ने द्वितीय, अध्यान, आयांशी, आन्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया इसी क्रम में यू0के0जी0 बी0 से भूमिका शर्मा, अमोदिता साहू ने प्रथम, भैरवी रावत, अवनी खैरा ने द्वितीय, प्रज्ञा पटेल और मोक्षिका जैन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा श्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया उन्हें गोल्ड, सिल्वर, ब्रान्ज मेडल से सम्मानित किया गया । और छात्रों के कक्षाध्यापकों और अभिभावकों में उत्साह दिखा । परीक्षा परिणाम का आयोजन उत्साह, उमंग और मन को प्रफुल्लित करने वाला रहा । इसी क्रम में 30 मार्च को कक्षा 1 से 8वी एवं 31 मार्च को 9वी एवं 11वी कक्षा के परिणाम घोषित किये जायेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *