March 3, 2024

भदोही। भदोही बार एसोसिएशन भदोही के अधिवक्ता गुरुवार को एसोसिएशन के अध्यक्ष सूर्य प्रसाद द्विवेदी के नेतृत्व में हड़ताल पर चले गए। हड़ताल पर जाने वाले अधिवक्ता उपजिलाधिकारी न्यायालय के बाहर पहुंचकर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।
इस अवसर पर अधिवक्ताओं ने एसडीएम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सूर्य प्रसाद द्विवेदी ने कहा कि धारा 24, 38, 76 व 116 के मामले जो निर्विवाद होने के बावजूद भी आदेश के लिए सुरक्षित की गई है। उस पर आदेश नहीं किया जा रहा है। जबकि इस संबंध में वरिष्ठ अधिवक्ता शोभनाथ यादव की पहल पर उपजिलाधिकारी ने आदेश देने का आश्वासन भी दिया था। उन्होंने कहा कि 5 फरवरी 2024 को हड़ताल होने के कारण कोर्ट नहीं चली थी। इसके बावजूद भी मनमानी ढंग से गंगाराम यादव एडवोकेट के पत्रावली में आदेश को पारित कर दिया गया। इसके कारण अधिवक्ता आक्रोशित हैं और हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया। हालांकि इन अधिवक्ताओं के हड़ताल पर चले जाने के बाद भी प्रतिदिन की भांति गुरुवार को भी नियमित रूप से न्यायलय चला। कोर्ट के बाहर पुकार होती रही। उपजिलाधिकारी व तहसीलदार अपने न्यायालय में बैठकर मुकदमों की सुनवाई करते रहें। दूसरे गुट के अधिवक्ता न्यायालय कार्य में व्यस्त दिखें।
इस मौके पर अमित पांडेय, सदानंद सरोज, वकील चंद बिंद, धनुषधारी सिंह, गुलाब सिंह, धर्मेद्र पांडेय, प्रसन्न मिश्र, अमित दुबे, अमर बहादुर सिंह, नरेंद्र नाथ उपाध्याय, राजाराम, पुष्पराज पांडेय, रामनारायण यादव, महेंद्र यादव व विद्याधर बिंद आदि अधिवक्ता प्रदर्शन में शामिल रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *