April 20, 2024
सैदनगर ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल घाटमपुर का खण्ड शिक्षा अधिकारी ने किया निरीक्षण।
शावेज़ अहमद
रामपुर। सैदनगर ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल घाटमपुर का निरीक्षण सैदनगर के नवागत खंड शिक्षा अधिकारी मदन लाल वर्मा के द्वारा किया गया।
सबसे पहले विद्यालय में प्रवेश करते वक्त विद्यालय के हरे भरे भौतिक वातावरण से प्रभावित हुए। उसके बाद कक्षा तीन में जाकर बच्चे से हिंदी की किताब पढ़ने को कहा जो कि बच्चों ने पढ़कर सुना दी। इसके बाद कक्षा 5 में उन्होंने बच्चों से उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री का नाम पूछा बच्चों ने संतोषजनक जवाब संदीप सिंह के रूप में दिया जिससे वह काफी प्रभावित हुए।  उन्होंने कक्षा 5 के बच्चों से सामान्य ज्ञान के और भी सवाल पूछे। इसके बाद उन्होंने कक्षा आठ में बच्चों से दशमलव व भिन्न के सवाल पूछे। इसका बच्चों ने संतोषजनक जवाब दिया। उन्होंने कक्षा आठ के बच्चों से सामान्य ज्ञान के प्रश्नों के अंतर्गत जल सेना अध्यक्ष, थल सेना अध्यक्ष और वायु सेना अध्यक्ष के नाम पूछे बच्चों ने संतोषजनक उत्तर दिए।
इस मौके पर सैदनगर के नवागत खंड शिक्षा अधिकारी मदनलाल वर्मा ने कहा कि विद्यालय का भौतिक वातावरण काफी अच्छा हैं और वह विद्यालय में चल रहे उपचारात्मक शिक्षण से भी संतुष्ट हुए। उन्होंने विद्यालय में कायाकल्प के 19 पैरामीटर को भी देखा जोकि पूर्ण पाए गए। इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *