October 26, 2024
IMG-20240104-WA1447
निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरा, दो लोग दबे।
–घायलों में डायल 100 का सिपाही भी शामिल।
–पुलिस–प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा।
शिकारपुर/ बुलंदशहर। कस्बे में राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के पास निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिर गया। जिसमें एक सिपाही समेत दो लोग दब गए। लेंटर गिरने और एक अन्य मजदूर के दबे होने की सूचना पर रेस्क्यू अभियान चलाया गया। पुलिस–प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।
 बृहस्पतिवार की शाम मास्टर राजपाल शर्मा के निर्माणाधीन मकान पर लेंटर गिरने का कार्य चल रहा था। बताया गया है कि लेंटर डाले जाने के दौरान वह गिर गया। जिसके मलबे में दो लोग दब गए। लेंटर गिरने और मलबे में मजदूरों के दबे होने की सूचना पर पुलिस–प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसडीएम विमल किशोर गुप्ता, सीओ दिलीप सिंह, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश चतुर्वेदी और अपराध निरीक्षक सतीश कुमार पुरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आसपास के/अन्य थानों से पुलिस फोर्स को भी बुला लिया गया।
 लेंटर के मलबे में सलेमपुर थाने पर डायल हंड्रेड पर तैनात सिपाही कुलदीप और मजदूर दीपक कुमार दब गए। मलबे में दब कर घायल हुए सिपाही और मजदूर को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। इसी दौरान एक मजदूर द्वारा मलबे में एक और मजदूर के दबे होने की बात कही गई तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल जेसीबी मंगवा कर मकान को गिरा दिया गया। फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस बुला ली गई। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन और कोई मजदूर मलबे में दबा नहीं मिला। जिसके बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
 एसडीएम विमल किशोर गुप्ता ने बताया कि मलबे में दो लोग दबे थे। मकान मालिक के परिवार के सदस्य के मित्र सिपाही कुलदीप और मजदूर दीपक कुमार को उपचार हेतु अस्पताल भेज दिया गया है। सीओ दिलीप सिंह और कोतवाल राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि लेंटर गिरने की जांच की जाएगी। नगर पालिका परिषद की ईओ नीतू सिंह ने बताया कि मकान निर्माण से संबंधित नक्शा आदि की जांच की जाएगी। अगर नियम विरुद्ध निर्माण कार्य पाया गया तो कारवाई की जाएगी।
फोटो परिचय
शिकारपुर में मकान के गिरे लेंटर को देखती लोगों की भीड़ तथा सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम, सीओ, ईओ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *