September 17, 2024

दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू, मौसम हुआ सुहाना; लोगों को गर्मी से मिली राहत
नई दिल्ली
काले बादलों के साथ हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इस दौरान दिन में घने बादल छाने की वजह से अंधेरा छा गया। वाहन चालकों को दिन में ही लाइटें जलानी पड़ गई।

उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर मौसम एक बार फिर से मेहरबान हुआ है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई है। काले बादलों के साथ हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। इस दौरान दिन में घने बादल छाने की वजह से अंधेरा छा गया। वाहन चालकों को दिन में ही लाइटें जलानी पड़ गई। बारिश के चलते कई इलाकों में जाम की स्थिति पैदा हो गई।

फरीदाबाद में बारिश
फरीदाबाद में भी मौसम ने करवट ली है। जहां सुबह की शुरुआत धूप के साथ हुई। वहीं, दोपहर को आसमान में काले बादल छा गए। तेज आंधी के साथ यहां बारिश शुरू हुई। जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली। सड़कों पर पानी जमा हो गया।

 

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अधिकतम नमी का स्तर 86 फीसदी व न्यूनतम नमी का स्तर 53 फीसदी रहा। तापमान में बढ़ोतरी के कारण दिनभर गर्मी का एहसास होता रहा। शाम पांच बजे के बाद काले बादलों ने डेरा डाल लिया। तेज बारिश की संभावना बनी, लेकिन कुछ ही इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे उमस ज्यादा बढ़ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *