September 19, 2024

लोलार्क कुंड मेला: आस्था का जन सैलाब काशी पहुंचना शुरू, संतान प्राप्ति के लिए कल होगा स्नान, अलर्ट पर पुलिस

वाराणसी
अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) एस चनप्पा ने मंगलवार की शाम डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह और भेलूपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के साथ लोलार्क कुंड और आसपास के इलाके का निरीक्षण किया। पुलिस अफसरों ने बताया कि लोलार्क कुंड में जल पुलिस और एनडीआरएफ के जवान तैनात किए जाएंगे।

संतान प्राप्ति की कामना लिए आस्थावानों का रेला बुधवार से भदैनी स्थित लोलार्क कुंड में स्नान के लिए उमड़ेगा। इसके मद्देनजर लोलार्क कुंड मेला क्षेत्र को पांच जोन और नौ सेक्टर में बांटा गया है। 850 पुलिसकर्मियों की आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है।

अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) एस चनप्पा ने मंगलवार की शाम डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह और भेलूपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के साथ लोलार्क कुंड और आसपास के इलाके का निरीक्षण किया। पुलिस अफसरों ने बताया कि लोलार्क कुंड में जल पुलिस और एनडीआरएफ के जवान तैनात किए जाएंगे। शांति और कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस के अलावा एक कंपनी पीएसी जवान भी तैनात रहेंगे। अस्सी से सोनारपुरा के बीच दोपहिया वाहनों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। अस्सी घाट से लेकर पांडेय हवेली तक बैरिकेडिंग कराई गई है। जेबकतरों और शोहदों को ध्यान में रखते हुए श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच 100 महिला-पुरुष पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। मेला क्षेत्र की सीसी कैमरों से निगरानी भी होगी।

संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखे तो तत्काल पुलिस को सूचना दें

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने आमजन से अपील की कि आसपास के मुहल्ले में यदि कोई भी व्यक्ति संदेह के घेरे में आता हो तो तत्काल इसकी सूचना नजदीकी चौकी या थाना को दें। लोलार्क कुंड में स्नान के दौरान जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें सुबह से ही पैट्रोलिंग करेंगी। डीसीपी ने अपील की कि लोग अफवाहों से बचें। यदि किसी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो तत्काल ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी को सूचित करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *