April 26, 2024

बहराइच । जनपद में आांगनबाड़ी कार्यकत्री के पद से मुख्य सेविका के पद से मुख्य सेविका के पद पदोन्नत हुई अभ्यर्थियों को विकास भवन सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एम.एल.सी. डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी व मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना द्वारा पदोन्नत हुई कार्मिकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। उल्लेखनीय है कि बाल विकास परियोजना चित्तौरा अनतर्गत छावनी सरकार में कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकत्री श्रीमती मुक्ता देवी तथा बाल विकास परियोजना फखरपुर के तहत अकबरपुर बुजुर्ग-प्रथम में ऑगनाबाड़ी कार्यकत्री श्रीमती मंजू शुक्ला का प्रमोशन मुख्य सेविका के पद पर किया गया है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए एम.एल.सी. डॉ. त्रिपाठी ने मुख्य सेविका के पद पर चयनित होने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बधाई देते हुए कहा कि पूर्व की भांति ही अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करती रहें। सीडीओ कविता मीना ने ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के स्वास्थ्य एवं पोषण में आंगनबाड़ी केन्द्रों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए कहॉ कि केन्द्र पर आने वाले लक्षित बच्चों व महिलाओ को सुपोषित बनाएं। श्रीमती मीना ने कहा कि गर्भवती एवं धात्री महिलाओं एवं लक्षित बच्चों को स्वस्थ व पोषित रखने में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं केन्द्रों की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। सीडीओ ने कार्यक्रम में मौजूद कार्यकत्रियों का आहवान किया पदोन्नति का लाभ प्राप्त करने वाली कार्यकत्रियों से प्रेरणा प्राप्त कर अच्छा कार्य कर स्वयं भी प्रमोट होने का प्रयास करें। सीडीओ ने पदोन्नत मुख्य सेविकाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी राजकपूर, बाल विकास परियोजना अधिकारी पयागपुर, महसी, फखरपुर, चित्तौरा, मिंहीपुरवा, रिसिया एवं नगर के साथ मुख्य सेविका पद पर चयनित ऑगनाबाड़ी कार्यकत्रियों के परिजन सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *