September 19, 2024

नई दिल्ली

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सोनिया विहार इलाके में सोमवार दोपहर मामूली बात पर हुए झगड़े को कुछ शरारती लोगों ने सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया। सोशल मीडिया पर अफवाह फैला दी गई कि एक समुदाय के लोगों ने भाई के साथ स्कूटी पर जा रही युवती के साथ छेड़छाड़ की है।

मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। जानकारी मिलते ही पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। लोगों को समझाकर वहां से हटा दिया गया। युवती के भाई के साथ मारपीट करने वाले दो लड़कों को शांति भंग करने के आरोप में पकड़ लिया। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। एक अन्य युवक की पुलिस को तलाश है। जिला पुलिस उपायुक्त डॉक्टर जॉय टिर्की ने बताया कि पकड़े गए दोनों लड़के अलग-अलग समुदायों से हैं। पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सोमवार दोपहर को सोनिया विहार निवासी युवक प्रकाश (18) अपनी बहन को स्कूल से स्कूटी पर लेकर घर जा रहा था। इस बीच वह सर्कुलर रोड, तीसरा पुश्ता, सोनिया विहार पर पहुंचा। सड़क पर पानी भरा था। स्कूटी से पानी की कुछ छींटे वहां से गुजर रहे तीन लड़कों सिराज, सलमान और नाबालिग पर गिर गई। इस बात पर झगड़ा होने लगा। तीनों लड़कों ने प्रकाश की पिटाई कर दी। मौके पर भीड़ जुट गई। लोगों ने अफवाह फैला दी कि तीनों लड़कों ने स्कूटी सवार लड़की के साथ छेड़छाड़ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *