September 20, 2024
भदोही। मोहर्रम पर्व को सकुशल सम्पन्न कराए जाने को लेकर सोमवार की रात एडिशनल एसपी राजेश भारती ने एसडीएम शिवप्रकाश यादव व कोतवाल अजय सेठ के साथ ताजिया जुलूस मार्ग का निरीक्षण और रुट मार्च किया।
इस दौरान उन्होंने ताजियादारों, धर्मगुरुओं व मिश्रित आबादी के लोगों के साथ संवाद कर जुलूस के दौरान आने वाली समस्याओं को सुना गया। उनसे सुझाव भी मांगे गए। मार्ग की साफ-सफाई व बिजली तारों को ठीक कराने आदि के संबंध में संबंधित को त्वरित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने लोगों से त्यौहारों को शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए जाने की अपील की गई। साथ ही हिदायत दी गई कि जुलूस में शस्त्रों के प्रदर्शन को पूर्णतया प्रतिबंधित किया गया है। डीजे, माइक, लाउडस्पीकर को निर्धारित डेसीबल तक ही बजाने की अनुमति दी गई है। उन्होंने ताजियादारों से कहा कि किसी भी नए ताजिया मार्ग का निर्माण न करें व किसी नई परंपरा से बचें। सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करते हुए ही सभी लोग आपस में मिलजुल कर आपसी सौहार्द व भाईचारे के साथ अपना-अपना त्योहार मनाएं। एएसपी ने कहा कि
असामाजिक व अराजकता फैलाने वाले तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी व्यक्ति के संज्ञान में ऐसा कोई मामला आता है तो तुरंत संबंधित थाना पुलिस को अवगत कराएं। जिससे कि कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाएं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, भ्रामक व अफवाह पोस्ट करेगा उसके विरुद्ध कठोरतम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *