April 23, 2024

अंब-अंदौरा एवं ऊना से दिल्ली तक सुपरफास्ट वंदे भारत के माध्यम से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। ऊना और चंडीगढ़ के बीच करीब चार दिन स्थगित रहने के बाद वंदे भारत एक बार फिर ऊना की पटरी पर लौटेगी। सोमवार को इस ट्रेन के ऊना रेलवे स्टेशन पर निर्धारित समय 10:35 बजे पहुंचने की संभावना है।

इसके बाद मंगलवार को भी वंदे भारत यहां से दिल्ली जाएगी। फिलहाल इस ट्रेन को नंगल में रेलवे ट्रैक के कंप्यूटरीकरण तथा नंगल और रोपड़ के बीच मरम्मत किए गए ट्रैक पर गति सीमा कम करने के चलते चंडीगढ़ से ही दिल्ली तक दौड़ाया जा रहा है। बीच-बीच में कुछ दिन वंदे भारत ऊना और अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पहुंची, लेकिन यहां पहुंचने के लिए ट्रेन को रोपड़ और नंगल के बीच 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलना पड़ा।

हालांकि अंब-अंदौरा से नंगल के बीच ट्रेन अपनी निर्धारित सीमा 75-100 किलोमीटर के बीच दौड़ रही है। अब रेलवे प्रबंधन की ओर से ऊना से इस ट्रेन का लाभ लेने वाले यात्रियों के लिए सुखद खबर आई है। ट्रेन फिर से यात्रियों को अंब और ऊना के रेलवे स्टेशनों पर चलते हुए मिलेगी।

वंदे भारत फिलहाल अगले दो दिन ऊना आएगी। ट्रेन के यहां निरंतर आने को लेकर मौसम साफ रहना भी जरूरी है। अन्यथा कम गति का प्रतिबंध ट्रेन को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर ही रूकने को मजबूर कर रहा है। – रोहदाश सिंहअधीक्षकरेलवे स्टेशन ऊना

ट्रेनों के देरी से आने का क्रम जारी 
ऊना रेलवे स्टेशन पर वर्तमान में तीन ट्रेनें आ रही हैं। दिल्ली से चलकर दौलतपुर चौक जाने वाली हिमाचल एक्सप्रेस सुबह करीब एक घंटा देरी से आई। इससे यात्रियों को अपने गंतव्य की ओर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जबकि साबरमती एक्सप्रेस और दौलतपुर चौक से वाया चंडीगढ़ होकर अंबाला जाने वाली पैसेंजर ट्रेन अपने सही समय से गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *