September 17, 2024

फिरोजाबाद– सनातन संस्कार शाला समिति के बैनर तले रविवार को हिन्दू संगठनों ने बांग्लादेश में हिन्दुओ पर हो रहे अत्याचार को लेकर जलूस निकाला और प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौपा
बांग्लादेश में हिन्दुओ पर हो रहे अत्याचार को लेकर हिन्दू संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। हिन्दू संगठनों ने रविवार को इसके विरोध में एक जुलूस अटल पार्क से निकाला जो नगर के आगरा गेट गांधीपार्क चौराहा , बाग छिन्गामल , सिनेमा चौराहा पर पहुँचा ही था, तभी पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए, आगे बढ़ने से रोक दिया, जिसको लेकर हिन्दू संगठनों के नेताओ में आक्रोश व्याप्त हो गया, और सभी लोग धरने पर बैठ गये। इधर धरना शुरू होने की सूचना मिलते ही नगर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच गये, उन्होंने आक्रोशित नेताओ को शान्त किया, ततपश्चात हिन्दू संगठनों के नेताओ ने प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट राजेन्द्र प्रसाद को सौपा।
नगर मजिस्ट्रेट को दिये गये ज्ञापन में कहा गया है, कि बंगलादेश में तख्ता पलट होने के बाद मुस्लिमो और रोहिंग्या समुदाय के लोगो द्वारा हिन्दुओ पर अत्याचार करने के साथ उनके घरों में आगजनी , महिलाओ और युवतियों के साथ बलात्कार जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। जिसको लेकर हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ज्ञापन में प्रधानमंत्री से बंगलादेशी हिन्दुओ की रक्षा के लिये वैश्विक स्तर पर प्रयास करने चाहिये, जिससे बंगलदेशी हिन्दुओ की रक्षा हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *