September 18, 2024

भदोही। जनपद के समस्त थानों पर शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जनसुनवाई के दौरान समस्त थानों पर कुल-111 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। मौके पर पुलिस विभाग से सम्बंधित सभी 12 एवं राजस्व से संबंधित 4 कुल 16 शिकायतों का निस्तारण किया।
इस दौरान मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल मिर्जापुर डॉ.मुथुकुमार स्वामी बी तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर आरपी. सिंह थाना औराई पर समाधान दिवस में उपस्थित होकर फरियादियों की समस्याओं को सुना। वहीं मौजूद संबंधित राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों को शत-प्रतिशत व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक डॉ.जयवीर सिंह द्वारा थाना ऊंज तथा समस्त क्षेत्राधिकारी द्वारा प्रशासनिक टीम के साथ सर्किल के थानों एवं समस्त थाना प्रभारियों द्वारा संबंधित थानों पर राजस्व टीम के साथ समाधान दिवस का आयोजन कर जनता की समस्याओं को सुना गया व उनका निस्तारण राजस्व कर्मियों की उपस्थिति में किया गया। जन सुनवाई के दौरान प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से सुनते हुए कुछ का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा कुछ प्रकरणों के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया। जमीन संबंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से प्रकरण का निस्तारण किया जाए। जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सकें। आज आयोजित थाना समाधान दिवस के दौरान समस्त थानों पर प्राप्त कुल-111 (राजस्व विभाग से सम्बंधित 99 व पुलिस-12) प्रार्थना पत्रों पर त्वरित
कार्रवाई करते हुए पुलिस विभाग से संबंधित सभी 12 एवं राजस्व विभाग से संबंधित 4 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम का गठन कर त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए व्यापक निर्देश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *