September 21, 2024

गाजियाबाद। इंदिरापुरम में मनी एक्सचेंज की दुकान में संचालक को पिस्टल नुमा लाइटर दिखाकर छह लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने वारदात करने वाले तीन बदमाशों को गोवा व एक को मोदीनगर से गिरफ्तार किया है। लूटी गई रकम से बदमाश गोवा अय्याशी करने पहुंच गए। पुलिस ने ट्रेस कर इन्हें गिरफ्तार कर वारदात में प्रयुक्त कार, 1.15 लाख की भारतीय मुद्रा, 280 डॉलर और पिस्टल नुमा लाइटर व बैग बरामद किया है।

डीसीपी ट्रांस हिंंडन विवेक चंद यादव ने बताया कि पकड़े गए बदमाश मोदीनगर के तिबड़ा रोड निवासी विपुल चौधरी, महेंद्रपुरी निवासी सुमित सिरोही व राहुल शर्मा और अमरोहा के धनोरा मंडी के गांव एरोला मापी निवासी मुकुल सिद्दू को गिरफ्तार किया है। मुकुल हाल में हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर-63 में रह रहा है। गोवा से विपुल, सुमित और मुकुल को ट्रांजिट रिमांड पर लगाया गया है।

डीसीपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज, सर्विलांस की मदद से बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इन्होंने 15 जुलाई को इंदिरापुरम में दिल्ली निवासी अमनदीप की मनी एक्सचेंज की दुकान की रेकी करके लूट की वारदात की। विपुल, सुमित और मुकुल दुकान के अंदर गए थे जबकि कुछ दूरी पर राहुल कार लेकर खड़ा था। वारदात के बाद सभी फरार हो गए। इन्होंने दुकान के गल्ले में रखे 2.22 लाख की नकदी और 22,600 भाट (थाई करेंसी) और 1780 अमेरिकी करेंसी लूटी थी। पूछताछ में बताया कि लूट के बाद वे मोदीनगर राहुल के घर गए, वहां इन्होंने 35-35 हजार रुपये लिए और तीनों गोवा घूमने निकल गए। बाकी रकम को इन्होंने राहुल के घर पर ही रख दी थी। डीसीपी ने बताया कि सुमित के खिलाफ मेरठ में हत्या का एक मुकदमा दर्ज है।

विपुल पत्नी को साथ ले गया था घुमाने
ट्रेस करने के बाद पुलिस गोवा पहुंची तो वहां विपुल की पत्नी भी मिली। जांच में पता चला कि वह केवल उसे घुमाने के लिए उसे साथ ले गया था। उसकी पत्नी को नहीं पता था कि वह लूट की रकम से उसे घुमाने ले जा रहा है।

कैब चलवाने का काम करते हैं विपुल और सुमित

पुलिस पूछताछ में पता चला कि विपुल और सुमित का कैब चलाने का काम है। घूमने आने वाले विदेशी अक्सर उनकी कैब बुक करते थे। ये उनकी विदेशी मुद्रा को इंदिरापुरम में अमनदीप की दुकान से उनकी मुद्रा बदलवाते थे। कुछ समय पहले इनका अमनदीप से 20 हजार रुपये को लेकर विवाद हो गया था। जिसका बदला लेने के लिए इन्होंने उसे लूटने की साजिश रची। राहुल इनका कैब चालक है और मुकुल दोस्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *