September 20, 2024

मारुति की सबसे महंगी गाड़ी होगी लॉन्चफीचर्स और कितनी होगी कीमत

नई दिल्ली

देश की प्रमुख कार निर्माता मारुति की ओर से पांच जुलाई को भारतीय बाजार में नई एमपीवी लॉन्च की जाएगी। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इस एमपीवी में किस तरह के फीचर्स दिए जा सकते हैं और साथ ही इसकी संभावित कीमत क्या हो सकती है। भारतीय बाजार में पांच जुलाई को मारुति की सबसे महंगी और लग्जरी एमपीवी लॉन्च की जाएगी। कंपनी इस नई एमपीवी में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर करने वाली है।

लॉन्च से पहले ही कंपनी ने इस एमपीवी के लिए 19 जून से बुकिंग भी शुरू कर दी थी।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति की नई एमपीवी में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। इन फीचर्स में  ऑटोमन सीट्स, 9-स्पीकर प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मेमोरी के साथ आने वाली पावर ड्राइवर सीट, सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 18-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ही इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी मिल सकता है।मारुति ने इस एमपीवी को टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस से लिया है। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इस एमपीवी को हाइब्रिड वर्जन में लाए। इस एमपीवी में दो लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो दो कॉन्फिगरेशन, हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड में आएगा। नॉन-हाइब्रिड इंजन 171 बीएचपी की पावर और 205 न्यूटन मीटर का टॉर्क दे सकता है।

इस एमपीवी को सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लाया जाएगा। जबकि एमपीवी में जो हाइब्रिड वर्जन होगा, उससे इसे 183 बीएचपी की पावर मिलेगी। साथ ही इसे ई-सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। है। कंपनी ने अभी इस एमपीवी के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमपीवी को टोयोटा की इनोवा हाईक्रॉस की कीमत के आस-पास ही लाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *