October 25, 2024
5

भदोही। सुरियावां के मनापुर निवासी सुरियावां पत्रकार प्रेस क्लब के जिला महासचिव राजकुमार सरोज के छोटे भाई डॉ.जितेंद्र कुमार सरोज को अमेरिका में अमेरिकन कॉलेज ऑफ सर्जन की तरफ से 19 से 22 अक्तूबर तक आयोजित दीक्षांत समारोह में वीजा में देर होने की वजह से वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फेलोशिप प्रदान की।
डॉ.जितेंद्र सरोज जिनका बचपन बहुत ही गरीबी में रहा है। वें पांच भाइयों में चौथे नंबर के हैं। पचपन में ही उनके सिर से पिता का साया उठ गया। बचपन से ही शिक्षा की लगन लग गई। शिक्षा के क्षेत्र मे मेहनत करके जो मुकाम हासिल किया वह अविश्वसनीय है। उन्होंने एमबीबीएस व एमएस जनरल सर्जरी से दोनों डिग्री केजीएमयू से प्राप्त किया। अब डा.जितेंद्र भदोही जिले के पहले सर्जन बन गए है। जिन्हें इस फेलोशिप से सम्मानित किया गया। रिसर्च के क्षेत्र मे कई राष्ट्रीय एव अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में उनके लेख प्रकाशित हो चुके है। पूर्व में उन्हें फेलोशिप ऑफ एसोसिएशन ऑफ सर्जन ऑफ इंडिया, फेलोशिप ऑफ इंडियन एसोसिएशन ऑफ गैसट्रो इंटेस्टनल सर्जन, उनके सर्जरी के क्षेत्र मे इतनी कम उम्र में कार्यो को देखते हुए सम्मान के रूप मे डॉक्टर ऑफ इन
साइंस से भी नवाजा जा चुका है। वर्तमान में आयुष्मान हॉस्पिटल बिलारी मुरादाबाद में कार्यरत है।
इस सफलता के लिए ग्राम प्रधान चंद्रेश यादव, धर्मेन्द्र सरोज, वीरेंद्र सरोज, परमेंद्र सरोज, राकेश सरोज, राजेंद्र आदि ने खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *