October 21, 2024
Oplus_131072

Oplus_131072

निरीक्षक झाॅसी परिक्षेत्र झाॅसी कलानिधि नैथानी द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में रिजर्व पुलिस लाइन्स में दिनांक 18.10.2024 से आयोजित 03 दिवसीय 12वीं पुलिस अन्तरजनपदीय कानपुर जोन, कानपुर की मलखम्भ प्रतियोगिता (महिला/पुरूष) 2024 के समापन समारोह व पुरूस्कार वितरण में प्रतिभाग किया गया।
ललितपुर पुलिस की मेजबानी में संचालित इस प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर डीआईजी महोदय द्वारा प्रतियोगिता में सम्मलित सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन कर विजेता खिलाड़ियों को पुरूस्कार वितरित किये गये।
डीआईजी द्वारा खिलाड़ियों के साथ इस प्राचीन व पारम्परिक खेल के महत्व के सम्बन्ध में अपने विचार साझा करते हुए बताया गया कि *पूर्व में इस खेल के द्वारा सैनिकों की मार्शल आर्ट तकनीक को निखारने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक विशेष प्रशिक्षण है।
मलखम्भ प्रतियोगिता में झाॅसी परिक्षेत्र के जनपद ललितपुर की टीम ने सर्वश्रेष्ठ टीम प्राप्त होने का गौरव हासिल किया। जबकि जनपद कानपुर नगर की टीम द्वितीय स्थान पर रही। प्रतियोगिता के दौरान खिलाडियों द्वारा अनुशासित रहते हुए शानदार प्रदर्शन किया गया।
प्रतियोगिता के समापन के उपरान्त पुरूस्कार वितरण के क्रम में डीआईजी द्वारा जनपद ललितपुर की टीम को प्रथम पुरूस्कार व कानपुर नगर की टीम को द्वितीय पुरस्कार से पुरस्कृत करते हुए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की साथ ही प्रतियोगिता की सफल मेजबानी हेतु जनपद ललितपुर की सराहना भी की गयी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ललितपुर मो0 मुश्ताक, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार, पुलिस उपाधीक्षक लाइन्स रक्षपाल सिंह, प्रतिसार निरीक्षक जगदीश चंद्र व अन्य अधिकारी तथा कर्मचारीगण उपस्थित रहें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *