October 18, 2024
8

भदोही। भारत सरकार की वस्त्र मंत्रालय द्वारा कपड़ा फैशन स्थिरता के लिए नई दिल्ली के द्वारका में स्थित भारत मंडपम एवं यशोभूमि में दूसरी बार भी भारत टेक्स-2025 ग्लोबल टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन किया जाएगा। चार दिवसीय यह एक्सपो
फरवरी में आयोजित किया जाएगा। जिसमें कालीन भी शामिल हैं। गुरुवार को इसके प्रचार-प्रसार के लिए कार्पेट एक्सपो मार्ट में रोड शो का आयोजन किया गया।
इस दौरान मुख्य अतिथि संयुक्त निदेशक हस्तशिल्प शेखर श्रीवास्तव (कार्यालय विकास आयुक्त हस्तशिल्प) ने मौजूद कालीन उद्यमियों व विदेशी आयातकों को आयोजित होने वाले भारत टेक्स-2025 के बारे में विस्तार पूर्वक समझाया। उन्होंने बताया कि भारत टेक्स-2024 की सफलता के बाद अब वहां पर भारत टेक्स-2025 का आयोजन किया जाएगा। यह एक तरह का मेगा इवेंट है। जो दुनिया का सबसे बड़ा टेक्सटाइल शो होगा। जैसा कि भारत टेक्स-2024 का आयोजन किया गया था। जहां पर एक ही छत के नीचे संपूर्ण मूल्य श्रंखला में कालीन उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस फेयर में 11 परिषदों के सदस्य प्रतिभाग करेंगे। जिसमें कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) भी शामिल हैं। एक्सपो की सफलता के लिए देश सहित विदेशों में रोड शो किए जा रहे हैं। श्री श्रीवास्तव ने बताया कि सभी उत्पादों के लिए अलग-अलग स्टाल लगाए जाएंगे। इस बार के फेयर में मशीनरी को भी शामिल किया गया है। सीईपीसी चेयरमैन कुलदीप राज वाटल ने कहा कि भारत टेक्स-2025 का पिछले महीने से ही प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। सभी काउंसिल इसके प्रचार में लगे हुए हैं। ताकि अधिक से अधिक उद्यमी अपने उत्पादों के साथ प्रतिभाग करें। एक्सपो में जगह की कोई कमी नहीं है। छोटे-मझोले उद्यमियों को फेयर में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
इस मौके पर सीईपीसी के सीओए सदस्य वासिफ अंसारी, असलम महबूब, संजय गुप्ता, इम्तियाज़ अंसारी, रवि पाटोदिया, अनिल सिंह, पीयूष बरनवाल, रोहित गुप्ता, बोधराम मल्होत्रा, व मेहराज यासीन जान आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *