October 24, 2024
चित्र संख्या 003

मिहींपुरवा/बहराइच l ग्राम प्रधान के उदासीनता से आहत हो ग्रामीणों ने चंदा एकत्र कर श्रमदान से सड़क उचाकर खड़न्जा मरम्मत कार्य कर दिया। ग्राम पंचायत मधवापुर के मजरा जमुनापुर वर्षों पहले खड़न्जा लगा हुआ था। सड़क किनारे मकान बन जाने से खड़न्जा नीचे हो गया जिससे बरसात में जलभराव हो जाता था, ग्रामीणों के निकलने में असुविधा होती थी। ग्राम प्रधान से कई बार कहने के बाद भी खड़न्जा मरम्मत नहीं हो रहा था। बरसात का मौसम आने वाला है। प्रधान द्वारा खड़न्जा मरम्मत नहीं कराने से ग्रामीणों ने एकजुट होकर चर्चा करके खड़न्जा मरम्मत के लिए चंदा एकत्र कर श्रमदान करके खड़न्जा मरम्मत कार्य पूरा कर दिया।
श्रमदान से खड़न्जा मरम्मत कार्य में प्रमोद मौर्य, महेश मौर्य, तेजप्रताप, नन्द जी, राजेश मौर्य, सचिन, उमाकान्त, सत्येन्द्र मौर्य, रामजीत कुशवाहा, विनोद गौतम, आदि का विशेष सहयोग रहा।
मधवापुर के ग्राम पंचायत अधिकारी दयानंद ने बताया कि जमुनापुर में जिस खडंजा पर श्रमदान करने की बात की जा रही है वह कार्ययोजना में शामिल है । ग्राम सभा में काम चल रहा है उस काम के बाद उसी जगह पर काम होना था। ग्रामीणों ने जल्दबाजी दिखाते हुए कार्य किया है। मधवापुर ग्राम प्रधान प्रेम राजभर का कहना है कि हमने उस कार्य को कार्ययोजना में शामिल कर रखा है। बभनियाफाटा में खडंजा मरम्मत कार्य हो रहा है। उसके बाद जमुनापुर में ही मजदूर लगाकर शेष कार्य को पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *