October 25, 2024
IMG-20240602-WA0484

ललितपुर- स्थानीय कम्पनी बाग में बु. वि. सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई । बैठक में भीषण गर्मी के मौसम के मद्देनजर विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर रोष व्यक्त किया गया । इस मौके पर विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई । बैठक के उपरान्त बु.वि. सेना ने मानव श्रंखला बनाकर विरोध जताया ।
बु. वि. सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू ने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में मामूली फाल्ट होने पर पूरी रात-रात भर बिजली गायब रहती है । उन्होंने कहा कि अभी लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दिन पूरे क्षेत्र में भरपूर बिजली की आपूर्ति की गई परन्तु इसके बाद विभाग को क्या हो जाता है कि लगातार फाल्ट शुरू होकर विद्युत आपूर्ति की आँख मिचौनी शुरू हो जाती है , यह जांच का विषय है ।
बु. वि. सेना प्रमुख टीटू कपूर ने कहा कि ऊपर सूर्य देवता का भीषण प्रकोप और नीचे विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते जनता कीड़े-मकोड़ों की तरह जीवन जीने को मजबूर है । बगैर बिजली के जनता बगैर पानी के मछली की तरह तड़प रही है । ललितपुर के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं । उनको जनता की इस पीड़ा से कोई भी सरोकार नहीं हैं । उन्होने कहा कि विद्युत विभाग की यह हालत है कि फाल्ट होने और मरम्मत होने की स्थिति का पता लगाने के लिए जनता जब विभाग द्वारा दिये गये मोबाइल पर फोन करती है तो विद्युत विभाग के संवेदनहीन जिम्मेदार कर्मचारी और अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं और परेशान नागरिक मन मसोस कर रह जाते हैं । यहां तक कि अधिशासी अभियन्ता को भी फोन लगाने पर उनका फोन भी नहीं उठता है । अब ऐसी स्थिति में जनता अपनी गुहार किससे लगाये । उन्होंने कहा कि ऊपर से तो भरपूर बिजली जिले को मिल रही है परंतु ट्रान्सफार्मरों का उचित रखरखाव , मेन्टीनेन्स और स्थानीय फाल्ट के कारण बिजली घंटो तक गायब रहती है ।
बु. वि. सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि विद्युत विभाग में मेन्टीनेन्स स्टॉफ की भारी कमी है । स्टॉफ की कमी के कारण जो फाल्ट लगभग आधा घंटे में दूर हो जानी चाहिए उसको दूर करने में चार पांच घंटे या कभी कभी पूरी रात लग जाती है ।
बु. वि. सेना ने विद्युत विभाग को चेतावनी दी है कि वो अपनी अकर्मण्यता से बाज आकर अपने दायित्वों का उचित प्रकार से पालन करते हुए निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें । अन्यथा की स्थिति में बु. वि. सेना उग्र आन्दोलन छेड़ने के लिए बाद्ध हो जायेगी ।
बैठक में बु. वि. सेना के वरिष्ठ सदस्य राजमल बरया , कदीर खां , राजकुमार कुशवाहा , बी. डी. चन्देल , अमर सिंह बुंदेला, शाहिद अली नंदराम कुशवाहा , फूलचंद रजक , प्रदीप साहू , गफूर खान , प्रकाश रैकवार , विजय कुशवाहा , विजय कुशवाहा , संजू राजा जगदीश झा , अनिल कुमार , भजनलाल कुशवाहा , लकी वाल्मिकी , भूरे रजक रोहित कुमार , कामता प्रसाद भट्ट , भईयन कुशवाहा , प्रदीप साहू टैक्सी , विनोद साहू , पर्वत सिंह , जगदीश , जानकी , शिवराज सिंह आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *