October 26, 2024
IMG-20240602-WA0385

बिजनौर। जनपद की चाँदपुर सर्किल के थाना शिवाला कलां क्षेत्र के गांव मुराहट में बड़े भाई ने धारदार हथियार से छोटे भाई की हत्या कर दी। आरोपी अंतिम संस्कार करने के बाद फरार हो गया तथा पुलिस दोनों भाईयों के बीच आपसी झगड़े को हत्या का कारण मान रही।
सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुआ। जिसमें एक व्यक्ति के चेहरे, गर्दन और सीने पर धारदार हथियार के निशान बने हुए थे तथा वह मृत अवस्था में चारपाई पर पड़ा हुआ था। इस घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष तेजपाल सिंह पुलिस बल के साथ तुरन्त मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से पूछताछ कर घटना की जानकारी जुटाई, कि मरने वाले नरेश 40 वर्ष पुत्र सरदार सिंह का परिजनों ने शनिवार की सुबह गांव के शमशान घाट पर ही अंतिम संस्कार कर दिया है। पुलिस को जांच पड़ताल में पता चला कि मृतक के बड़े भाई सुरेश ने ही नरेश की धारदार हथियार से हत्या की है। ग्रामीणों के अनुसार मृतक नरेश शराब पीने का आदी था, इसी वजह से उसकी पत्नी कुछ समय पहले उसे छोड़कर चली गई हैं तथा घर में नरेश और सुरेश की मां एवं नरेश के दो बच्चें रहते हैं। नरेश का बड़ा भाई सुरेश शराब पीने को मन करता था।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक शराब पीने को लेकर दोनों भाईयों में झगड़ा हुआ उसी समय सुरेश ने छोटे भाई नरेश की हत्या कर दी।
पुलिस मुकदमा दर्जकर मामले की जांच पड़ताल में जुटी अपर पुलिस अधीक्षक राम अर्ज ने घटना के संबंध में बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। तथा आरोपी की धरपकड़ के लिए लगाई गई टीम ने आरोपी को हत्या में प्रयोग किए गये धारदार हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है। तथा नरेश हत्याकांड में मृतक की बहन मुनेश पत्नी नरेश निवासी विरामपुर थाना धनौरा ने मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें बड़े भाई सुरेश पर छोटे भाई नरेश की धारदार हथियार से हत्या करने का आरोप लगाया गया है। साथ ही मामले की जांच पड़ताल में भी सुरेश का ही नाम सामने आया है। पुलिस टीम में शामिल
आरोपी सुरेश को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष तेजपाल सिंह,उप निरीक्षक मुकेश राजोरा, उप निरीक्षक अरविन्द, आरक्षी मोनू एवं सोनू आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *