October 25, 2024
11

प्रसाद नगर थाना की पुलिस टीम ने लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इसके साथी एक रिसीवर को भी पकड़ा है, जो इनसे लूटा गया मोबाइल खरीदा था। वारदात में इस्तेमाल स्कूटी और मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है। डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान हरीश कुमार, डालचंद उर्फ डोनाल्ड, वंश उर्फ नानू और मनीष उर्फ जतिन के रूप में हुई है। डालचंद पहले से देशबंधु गुप्ता रोड के मामले में शामिल है। जबकि जतिन प्रसाद नगर, सदर बाजार, रणजीत नगर, आनंद पर्वत, मैदान गढ़ी, कश्मीरी गेट, रिठाला और करोल बाग इलाकों में नौ वारदात में शामिल रहा है।

पुलिस के अनुसार 14 मई को प्रसाद नगर थाना इलाके में एमसीडी ऑफिस के पास तीन लोगों ने एक शख्स से उसका मोबाइल छीन लिया था। उस मामले में पुलिस टीम ने छानबीन शुरू की थी। इंस्पेक्टर विकास की देखरेख में पुलिस टीम ने वारदात वाली जगह से सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। फिर जिस स्कूटी से आरोपी भागे थे, उसके बारे में पता लगाया। वह स्कूटी किशोर कुमार के नाम पर निकला। जब पुलिस उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका एक रिलेटिव हरीश कुमार जो बापा नगर में रहता है वह इस्तेमाल कर रहा था।

पुलिस टीम हरीश कुमार के पास पहुंची और उसे हिरासत में लिया। उससे पूछताछ की गई और उस स्कूटी को बरामद कर लिया गया, जिससे मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। हरीश की निशानदेही पर फिर पुलिस टीम ने डालचंद उर्फ डोनाल्ड और वंश उर्फ नानू को भी पकड़ने उसके ठिकाने पर गई तो दोनों फरार मिले। उन दोनो का मोबाइल भी स्विच ऑफ था, लेकिन पुलिस टीम लगातार उनके पीछे लगी रही।

आखिरकार यूपी के पिलुखवा में छापामार करके डोनाल्ड को पकड़ा और दिल्ली के रघुवीर नगर में छापा मारकर वंश उर्फ नानू को गिरफ्तार किया गया। इन्होंने पुलिस को बताया कि लूटा गया मोबाइल उन्होंने एक रिसीवर मनीष को बेच दिया है। फिर पुलिस टीम नांगलोई के प्रेम नगर पहुंची और वहां से मोबाइल बरामद किया और मनीष को भी गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *