October 26, 2024
6

गाजीपुर – सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को आरटीआई मैदान गाजीपुर में अफजाल अंसारी के पक्ष में जनसभा की। उन्होंने कहा- गाजीपुर और आस-पास का इलाका वाराणसी से जुड़ा है। जहां से पीएम मोदी चुनकर आते हैं। इसके बावजूद इस इलाके में जो विकास और खुशहाली होनी चाहिए थी, वह नहीं हुई।
उन्होंने कहा- सपा और कांग्रेस के गठबंधन से भाजपा घबरा गई है। वो हमें शहजादा कहते हैं। इन्हीं शहजादों ने आपको जिताया था, अब यही शहजादे भाजपा को मात देंगे। यह चुनाव जनता ने अपने हाथ में ले लिया है।सरकार किसानों के पैदावार के साथ जमीन भी हड़पना चाहती है
जहां तरक्की और खुशी के लिए कोई रास्ता नहीं बनाया। वहीं पिछले 10 साल में हमारा किसान संकट में चला गया और यहां के किसानों ने वह समय भी देखा जिस समय यह सरकार काले कानून लाकर के हमारे किसानों की पैदावार के साथ-साथ जमीन को भी हड़पना चाहती थी।
लेकिन हमारा किसान पूर्वांचल का किसान बल्कि देश का किसान जागरूक था। उसने सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का काम किया। दिल्ली जाकर के और वह तब तक नहीं हटा जब तक सरकार ने काले कानून वापस नहीं ले लिए।
बीजेपी ने किसानों की आय दोगुनी करने को कहा था। लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया। किसान वैसे का वैसा ही रहा लेकिन उसकी आय दोगुनी नहीं हुई। अखिलेश ने कहा 4 जून को सरकार बनेगी तो अपने किसानों का न केवल कर्ज माफ होगा बल्कि साथ ही साथ अपने किसान और गरीबों को कानूनी अधिकार दिला करके उनकी फसल की कीमत को भी दिलाने का काम करेंगे।
यहां के जवान देश की सेवा करने को तैयार गाजीपुर में अखिलेश बोले यहां पर वह गांव भी है जिसे पूरा देश और हमारे फौज के लोग भी जानते हैं कि गहमर जैसा गांव पूरे देश में नहीं होगा जहां पर इतनी बड़ी संख्या में नौजवान न केवल फौज में जवान बना करके जाते हैं। बल्कि ऊंचे पदों पर देश की सेवा करते हैं।अखिलेश ने आगे कहा कि 4 जून के बाद जब दिल्ली में सरकार बनेगी तो अग्निवीर जैसी नौकरी हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। अग्निवीर व्यवस्था खत्म करने के साथ फौज की नौकरियों की संख्या बढ़ाने का काम किया जाएगा।
अखिलेश ने कहा कि बीजेपी 400 पार का नारा देती है। वो यह भूल रहे कि वो 400 पार नहीं बल्कि 400 के बाद बची हुई 143 सीट लड़ रहे। लेकिन जनता उन्हें 140 सीट के लिए तरसा लेगी।जहां चुनाव जनता अपने लीडर के साथ-साथ आगे बढ़ती चली जा रही है। आगे अखिलेश ने कहा कि आप वोट देकर अफजाल अंसारी को वोट देकर विजयी बनाएं और गंठबंधन की सरकार बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *