October 22, 2024
7

गाजीपुर – समाजवादी पार्टी के तत्वावधान में जिलाध्यक्ष गोपाल यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर शोक सभा का आयोजन किया गया। इस शोक सभा में मऊ के पुर्व विधायक मुख्तार अंसारी के निधन पर शोक व्यक्त किया गया। शोक सभा के पश्चात जिलाध्यक्ष गोपाल यादव के नेतृत्व में पार्टी के प्रमुख नेताओ ने मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के आवास पर पहुंचकर उनके बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी और भतीजे विधायक मन्नू अंसारी से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त किया।
जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने उनके निधन पर शोक और आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार की संवेदनहीनता और साजिश के चलते मुख्तार अंसारी को अपनी जान गंवानी पड़ी है। अदालत में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई पेशी के दौरान जेल मे खाने में जहर देने की शिकायत की थी इसके बावजूद भी सरकार ने उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नही दिया। जिसके वजह से मुख्तार अंसारी जी का दुखद अंत हुआ। समाजवादी पार्टी योगी सरकार के इस कुकृत्य और घोर लापरवाही की निन्दा करती है
उन्होंने इस घटना की सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में जांच कराने की मांग किया।
विधायक डॉ विरेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा सरकार जुल्म की इंतहा कर रही है। इस सरकार के अंदर मानवीय संवेदना नाम की कोई चीज नही है यह सरकार न्यायिक प्रक्रियाका घोर उल्लघंन कर रही है। इस सरकार का न तो लोकतंत्र में विश्वास है न संविधानमें। पूरा का पूरा तानाशाही रवैय्या अपना रखा है इस सरकार ने।उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और नैतिक कर्तव्य है। यदि इसी तरह से जेलों में,थानों में,न्यायालय ले जाते समय,अस्पताल ले जाते समय,झूठी मुठभेड़ दिखाकर,झूठी आत्महत्या दिखाकर किसी दुर्घटना में हताहत दिखाकर ऐसी भी किसी भी हालात में मृत्यु होना न्यायिक प्रक्रिया से विश्वास जनता का विश्वास उठा देगा।
विधायक जै किशन साहू ने कहा कि जो हुकूमत जिंदगी की हिफाजत न कर पाये उसे सत्ता मे बने रहने का कोई अधिकार नही है। यह सरकार विरोधी दलों के नेताओ के साथ बदले की भावना से कारवाई कर रही है। यह सरकार विपक्ष को पूरी तरह से कुचलना चाहती है।
इस शोक सभा में और मुहम्मदाबाद पहुंचकर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में मुख्य रूप से राष्ट्रीय सचिव राजेशकुशवाहा,पुर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा,पुर्व विधायक त्रिवेणी राम,जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, डाॅ नन्हकू यादव, अशोक कुमार बिंद,सदानंद यादव आमिर अली,डॉ समीर सिंह,कमलेश यादव, दिनेश यादव,जमुना यादव राजेन्द्र यादव, अवधेश यादव उर्फ राजू यादव,सत्येन्द्र यादव उर्फ सत्या,विभा पाल, रीना यादव, कंचन यादव, अरविन्द कुशवाहा,यशपाल,रामाशीष यादव,विजय शंकर यादव, सुग्गु यादव, संतोष यादव,सिंकदर कन्नौजिया,बसन्त यादव, कृष्णा,रजनीकांत यादव, अरुण यादव, आदि उपस्थित थे। इस शोक सभा का संचालन जिला उपाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *