Wed. Jul 17th, 2019

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और नतीजा वही – अमित शाह

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और नतीजा वही - अमित शाह

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और नतीजा वही - अमित शाह

टीम इंडिया की पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और नतीजा वही – अमित शाह

रिपोर्ट – पुनीत माथुर

भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के बहुप्रतिक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए लगातार सातवीं जीत दर्ज की।

भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (140), लोकेश राहुल (57) और विराट कोहली (77) की शानदार पारियों की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तानी टीम 40 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन ही बना सकी।

बारिश के कारण उसे 40 ओवरों में 302 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था। पाकिस्तान की ओर से फकर जमान ने सबसे अधिक 62 रन बनाए। रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

विश्व कप 2019 में भारत ने अब तक चार मैच खेले हैं। उसे तीन में जीत मिली है जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। आज के मैच के बाद भारतीय टीम सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि पाकिस्तान ने पांच मैच खेले हैं और तीन में हार तथा एक में जीत मिली है। उसका भी एक मैच रद्द हुआ है। यह टीम तीन अंकों के साथ नौवें स्थान पर है।

भारत की जीत पर देश भर में जश्न का महौल है। ऐसा ही नज़ारा इंडिया गेट पर भी दिखाई दिया जहाँ सैक़डों क्रिकेट प्रेमियों ने जम का डांस किया।

केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह ने ट्वीट के जरिए भारतीय टीम को बधाई दी। उन्होंंने लिखा, “टीम इंडिया द्वारा पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक और नतीजा वही। इस शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को बधाई। हर भारतीय गर्व महसूस कर रहा है और इस प्रभावशाली जीत का जश्न मना रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: