Sat. Aug 24th, 2019

शिव की नगरी काशी में आराधना संस्था करती है श्रद्धालुओ की सेवा

शिव की नगरी काशी में आराधना संस्था करती है श्रद्धालुओ की सेवा आशीष पांडेय वाराणसी: द्वादश ज्योर्तिलिंगों में प्रमुख बाबा विश्वनाथ मंदिर में सावन के दौरान भक्तों को कई सुविधाएं उपलब्ध कराने में क‌ई संस्थाए लगी है। इसी क्रम में बांस्फाटक स्थित होटल आदेश पैलेस पर सावन के हर सोमवार को आराधना संस्था द्वारा लगातार 15 वर्षों से दर्शनार्थियों के लिए जलपान वितरण किया जाता है । यह बात आराधना संस्था के संस्थापक लक्ष्मीकांत मिश्र उर्फ "किशमिश गुरु" ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत मे कही । उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा विगत 15 वर्षों से सावन माह प्रारंभ होने के पश्चात सावन के पहले रविवार को रात 12: 00 से सुबह 7: 00 बजे तक कांवरियों, राहगीरों व श्रद्धालु हेतु निशुल्क फलाहार और चाय की व्यवस्था कराया जाता है। उन्होंने बताया कि चौक से लेकर चितरंजन पार्क के बीच में ऐसी कोई चाय की दुकान नहीं है। श्रद्धालु भुखे प्यासे रहते हैं। इस लिए हम और हमारे बच्चों द्वारा यह प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। बांस्फाटक स्थित होटल पैलेस पर हर सोमवार सुबह 8: 00 बजे से शाम 6: 00 बजे तक सुजी का हलवा, आलू फलाहारी के अलावा नींबू पानी शरबत की भी व्यवस्था रहती है। गुल्लक के पैसों से होता है प्रसाद वितरण का कार्यक्रम करम कार्यक्रम के आयोजन की चर्चा करते हुए श्री किशमिश गुरु ने बताया कि हमारे घर के चार गुल्लक बनाए गए हैं जिसमें मेरी और मेरी पत्नी मेरा बेटा आदित्य 17 वर्ष और मेरी बिटिया आदित्याय 15 वर्ष और मेरा बेटा आदेश 12 वर्ष के जो अपने अपने गुल्लक में प्रतिदिन कुछ ना कुछ डाला करते है। इस गुल्लक को साल भर के पश्चात सावन प्रारंभ होने से पहले खोला जाता है और इस पैसे से हम लोग आयोजन की तैयारी करते हैं। इस आयोजन में सहयोग करने वालों में प्रमोद बजाज, अनुप खन्ना, रवि अरोड़ा, मनोज गुप्ता, श्रीप्रकाश मिश्र, रवि जैन, गोविंद यादव, बृजेश कपूर, गोपाल यादव, विजय यादव, महेश यादव, बल्ली गुप्ता, रमेश यादव, जयराम यादव, अशोक उपाध्याय, भैययलाल पहलवान, विजय यादव विज्जू पूर्व पार्षद, अंकित यादव पार्षद, जहांगीर भाई, खुर्शीद भाई, अनूप कुमार मालवीय आदि लोग का सहयोग सराहनीय रहता है।‌।

शिव की नगरी काशी में आराधना संस्था करती है श्रद्धालुओ की सेवा आशीष पांडेय वाराणसी: द्वादश ज्योर्तिलिंगों में प्रमुख बाबा विश्वनाथ मंदिर में सावन के दौरान भक्तों को कई सुविधाएं उपलब्ध कराने में क‌ई संस्थाए लगी है। इसी क्रम में बांस्फाटक स्थित होटल आदेश पैलेस पर सावन के हर सोमवार को आराधना संस्था द्वारा लगातार 15 वर्षों से दर्शनार्थियों के लिए जलपान वितरण किया जाता है । यह बात आराधना संस्था के संस्थापक लक्ष्मीकांत मिश्र उर्फ "किशमिश गुरु" ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत मे कही । उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा विगत 15 वर्षों से सावन माह प्रारंभ होने के पश्चात सावन के पहले रविवार को रात 12: 00 से सुबह 7: 00 बजे तक कांवरियों, राहगीरों व श्रद्धालु हेतु निशुल्क फलाहार और चाय की व्यवस्था कराया जाता है। उन्होंने बताया कि चौक से लेकर चितरंजन पार्क के बीच में ऐसी कोई चाय की दुकान नहीं है। श्रद्धालु भुखे प्यासे रहते हैं। इस लिए हम और हमारे बच्चों द्वारा यह प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। बांस्फाटक स्थित होटल पैलेस पर हर सोमवार सुबह 8: 00 बजे से शाम 6: 00 बजे तक सुजी का हलवा, आलू फलाहारी के अलावा नींबू पानी शरबत की भी व्यवस्था रहती है।गुल्लक के पैसों से होता है प्रसाद वितरण का कार्यक्रम करमकार्यक्रम के आयोजन की चर्चा करते हुए श्री किशमिश गुरु ने बताया कि हमारे घर के चार गुल्लक बनाए गए हैं जिसमें मेरी और मेरी पत्नी मेरा बेटा आदित्य 17 वर्ष और मेरी बिटिया आदित्याय 15 वर्ष और मेरा बेटा आदेश 12 वर्ष के जो अपने अपने गुल्लक में प्रतिदिन कुछ ना कुछ डाला करते है। इस गुल्लक को साल भर के पश्चात सावन प्रारंभ होने से पहले खोला जाता है और इस पैसे से हम लोग आयोजन की तैयारी करते हैं।इस आयोजन में सहयोग करने वालों में प्रमोद बजाज, अनुप खन्ना, रवि अरोड़ा, मनोज गुप्ता, श्रीप्रकाश मिश्र, रवि जैन, गोविंद यादव, बृजेश कपूर, गोपाल यादव, विजय यादव, महेश यादव, बल्ली गुप्ता, रमेश यादव, जयराम यादव, अशोक उपाध्याय, भैययलाल पहलवान, विजय यादव विज्जू पूर्व पार्षद, अंकित यादव पार्षद, जहांगीर भाई, खुर्शीद भाई, अनूप कुमार मालवीय आदि लोग का सहयोग सराहनीय रहता है।‌।

शिव की नगरी काशी में आराधना संस्था करती है श्रद्धालुओ की सेवा
आशीष पांडेय
वाराणसी: द्वादश ज्योर्तिलिंगों में प्रमुख बाबा विश्वनाथ मंदिर में सावन के दौरान भक्तों को कई सुविधाएं उपलब्ध कराने में क‌ई संस्थाए लगी है। इसी क्रम में बांस्फाटक स्थित होटल आदेश पैलेस पर सावन के हर सोमवार को आराधना संस्था द्वारा लगातार 15 वर्षों से दर्शनार्थियों के लिए जलपान वितरण किया जाता है । यह बात आराधना संस्था के संस्थापक लक्ष्मीकांत मिश्र उर्फ “किशमिश गुरु” ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत मे कही । उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा विगत 15 वर्षों से सावन माह प्रारंभ होने के पश्चात सावन के पहले रविवार को रात 12: 00 से सुबह 7: 00 बजे तक कांवरियों, राहगीरों व श्रद्धालु हेतु निशुल्क फलाहार और चाय की व्यवस्था कराया जाता है। उन्होंने बताया कि चौक से लेकर चितरंजन पार्क के बीच में ऐसी कोई चाय की दुकान नहीं है। श्रद्धालु भुखे प्यासे रहते हैं। इस लिए हम और हमारे बच्चों द्वारा यह प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। बांस्फाटक स्थित होटल पैलेस पर हर सोमवार सुबह 8: 00 बजे से शाम 6: 00 बजे तक सुजी का हलवा, आलू फलाहारी के अलावा नींबू पानी शरबत की भी व्यवस्था रहती है।
गुल्लक के पैसों से होता है प्रसाद वितरण का कार्यक्रम करम
कार्यक्रम के आयोजन की चर्चा करते हुए श्री किशमिश गुरु ने बताया कि हमारे घर के चार गुल्लक बनाए गए हैं जिसमें मेरी और मेरी पत्नी मेरा बेटा आदित्य 17 वर्ष और मेरी बिटिया आदित्याय 15 वर्ष और मेरा बेटा आदेश 12 वर्ष के जो अपने अपने गुल्लक में प्रतिदिन कुछ ना कुछ डाला करते है। इस गुल्लक को साल भर के पश्चात सावन प्रारंभ होने से पहले खोला जाता है और इस पैसे से हम लोग आयोजन की तैयारी करते हैं।
इस आयोजन में सहयोग करने वालों में प्रमोद बजाज, अनुप खन्ना, रवि अरोड़ा, मनोज गुप्ता, श्रीप्रकाश मिश्र, रवि जैन, गोविंद यादव, बृजेश कपूर, गोपाल यादव, विजय यादव, महेश यादव, बल्ली गुप्ता, रमेश यादव, जयराम यादव, अशोक उपाध्याय, भैययलाल पहलवान, विजय यादव विज्जू पूर्व पार्षद, अंकित यादव पार्षद, जहांगीर भाई, खुर्शीद भाई, अनूप कुमार मालवीय आदि लोग का सहयोग सराहनीय रहता है।‌।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: