मोदी और हसीना के बीच 17 दिसंबर को वर्चुअल बैठक

मोदी और हसीना के बीच 17 दिसंबर को वर्चुअल बैठक

ढाका, 11 दिसंबर (वार्ता )बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना तथा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच 17 दिसंबर विस्तृत चर्चा होगी।

बंगलादेश के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दोनों नेताओं के बीच वर्चुअल तरीके से होने वाली बैठक की तारीख तथा समय तय कर ली गयी है। अधिकारी के अनुसार दोनों देश के प्रधानमंत्रियों के बीच होने वाली बैठक को लेकर भारत के विदेश मंत्रालय के साथ बैठक हो चुकी है।

सुश्री हसीना तथा श्री मोदी के बीच होने वाली बैठक में दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण और सुरक्षित सीमा के साथ-साथ भारत की क्रेडिट लाइन के तहत परियोजनाओं के कार्यान्वयन में तेजी लाने के मुद्दे पर चर्चा होने की उम्मीद है।

दोनों नेताओं के बीच 17 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजे बैठक शुरू होगी तथा एक से डेढ़ घंटे तक दोनों प्रधानमंत्री चर्चा करेंगे। इसी दिन दोनों प्रधानमंत्री वर्चुअल तरीके से हल्दीबाड़ी-चिलहाटी रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

बताया जा रहा है कि श्री मोदी को 26 मार्च को ढाका आने का निमंत्रण दिया गया है। यदि कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ, तो मोदी ढाका दौरे पर आएंगे। इस बैठक के दौरान सुश्री हसीना श्री मोदी के उनके ढाका दौरे को लेकर भी चर्चा कर सकती हैं।

संतोष जितेन्द्र

वार्ता

Loading...