sports news: मैंने पूरा जीवन एक ग्रैंडस्लैम को समर्पित कर दिया: थीम

sports news: मैंने पूरा जीवन एक ग्रैंडस्लैम को समर्पित कर दिया: थीम

sports news: 

न्यूयोर्क, 14 सितम्बर (हि। स )। यूएस ओपन के रूप में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले डोमिनिक थीम का कहना है कि उन्होंने अपना पूरा जीवन एक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के लिए समर्पित कर दिया और उन्हें अब आगे भी उम्मीद है कि वे टेनिस के बडे टूर्नामेंटों में जीत हासिल कर पाएंगे। 

 

दूसरी सीड थीम का यह पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है। इससे पहले वे 2018, 2019 फ्रेंच ओपन और 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में हार गए थे। 

 

मगर इस बार थीम ने दो सेट गवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए जर्मनी के पांचवी सीड एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 से हरा कर यूएस ओपन के खिताब पर अपना कब्जा जमाया। 

 

मैच के बाद थीम ने कहा कि यह अब मुझे बडे टूर्नामेंटों में खेलने में मदद प्रदान करेग।  

 

उन्होंने कहा, "यह मेरे दिमाग में पहले से था कि अबतक मेरा एक शानदार करियर रहा है, और जितना मैंने सपने देखे उससे भी अच्छा ही, मगर इसमें अभी भी एक बड़ा लक्ष्य गायब था। इस खिताब के हासिल होने के साथ, मुझे उम्मीद है कि मैं थोड़ा और अधिक आराम करने जा रहा हूं और सबसे बड़ी प्रतियोगिताओं में थोड़ा अधिक स्वतंत्र रूप से खेलूंगा।"

 

थीम ने कहा कि न्यूयॉर्क में उनकी विजय वर्षों की कड़ी मेहनत और बलिदान का परिणाम था। 

 

उन्होंने कहा, " यह निश्चित रूप से जीवन का एक लक्ष्य प्राप्त हुआ, एक सपना, जो मैंने कई, कई वर्षों तक देखा था। फिर मैं शीर्ष के करीब पहुंच गया और महसूस किया कि शायद एक दिन मैं वास्तव में चार सबसे बड़े खिताब जीत सकता हूं।"

 

थीम ने आगे कहा, "मैंने इस जीत के लिए मूल रूप से अपना पूरा जीवन समर्पित किया। अब मैं जीत गया। यह मेरे लिए, मेरी टीम और परिवार के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। आज वह दिन है, जहां मैंने अपने लिए जो कुछ किया, उसका फल मुझे मिला।”

Loading...
loading...