हिंदू राष्ट का सपना पूरा हो रहा है: राजेश मिश्र 

हिंदू राष्ट का सपना पूरा हो रहा है: राजेश मिश्र 

 

किसान का बेटा राजेश मिश्र आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उनका सपना है कि भारत एक हिंदू राष्टÑ बनें और देश के युवा रोजगार पैदा करें। आज हमारा देश विकास के रास्ते पर नए-नए अध्याय लिख रहा है। देश और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार देश के विकास के लिए सही दिशा में काम कर ही है। देश का विकास तभी होगा जब देश का युवा और श्रमिक को न्याय मिलेगा। देश की महिलाएं आज अपने विजय का पताका देश क्या दुनिया में फहरा रही हैं। यह वक्तव्य राजेश मिश्र के है, जो हिन्दू श्रमिक सभा के राष्टÑीय अध्यक्ष हैं। पहल टुडे की संपादक अर्चना तिवारी से बातचीत की। कुछ अंश इस प्रकार हैं-
आप अपने बारे में विस्तार से बताइए
मैं एक किसान का बेटा हूूं और मैं श्रमिकों के न्याय के लिए लम्बे समय से काम करता आ रहा हूं। मेरा सपना है कि हर श्रमिक को उसका उचित श्रम भुगतान मिले। प्रारंभिक दिनों में बंधुआ मजदूरों के साथ काम किया। काफी सारे मजदूरों को छुडाया। और फिर उनकों स्कूल कॉलेज में प्रवेश दिलवाया ताकि उनको अच्छी पढाई मिल सके। उनका सपना है कि अगर देश का श्रमिक खुश है तो देश खुशहाल होगा। इसके बाद उत्तर प्रदेश के हिन्दू महासभा के अध्यक्ष बने और फिर उनके कार्यों का देखते हुए उनको राष्टÑीय स्तर की जिम्मेदारी दे दी गई।
आप किसान आन्दोलन के बारे में क्या कहना चाहेंगे। 
मेरा मानना है कि किसान आन्दोलन सही ढंग से नहीं हुए। देश के सभी राज्यों के किसानों को इस आंदोलन में शामिल होना चाहिए था तब जाकर यथात का पता चलता। केवल कुछ किसान संगठनों के बल पर  कुछ भी निष्कर्ष निकालना सही नहीं।  अगर किसानों के  हित के खिलाफ कानून होगा तो जरूर सरकार उनकी सुनेगी।
आज के मौजूदा राजनीति के पारिपेक्ष्य में आपका क्या कहना है
मेरा मानना है कि मौजूदा सरकार सही दिशा में काम कर रही है। इसमें सबसे अहम अनुच्छेद 370 पर लिया गया निर्णय है। सरकार चाहे देश की हो उत्तर प्रदेश की सही दिशा में काम कर रही है। 
हिन्दू राष्टÑ की ही कल्पना क्यों
चंूकि भारत हमेशा से हिन्दू राष्टÑ रहा है। इसमें अनेक धर्म जरूर हैं लेकिन सभी जबरन धर्मान्तरण करा कर बनाने गए हैं। हिन्दू राष्टÑ ही हमारा सपना है।
युवाओं के लिए आप क्या संदेश देना चाहेंगे
आज का युवा बहुत ही प्रतिभावान है। उनको अपनी क्षमता पहचाननी होगी। उनको नौकरी के पीछे नहीं भागना चाहिए बल्कि लोगों को नौकरी देने के बारे में सोचना होगा। उनको उत्पादन करना होगा। कम्पनी लगाने के बारे में पहल करें ताकि भारत सम्पन्न राष्टÑ बन सके।
आपकी भविष्य योजनाएं क्या हैं
हमारा हिन्दू राष्टÑ का सपना पूरा हो रहा है। हम आगामी विधानसभा में पूरे उत्तर प्रदेश में चुनाव लडेंगे। 

Loading...