टेनिस यूएस ओपन नागल दो अंतिम न्यूयार्क

टेनिस यूएस ओपन नागल दो अंतिम न्यूयार्क

मैच में नागल की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह दूसरे गेम में ही अपनी सर्विस गंवा बैठे। उन्होंने चौथे गेम में 40-0 पर अपनी सर्विस बरकरार रखी। पहले सेट का पांचवां गेम काफी रोमांचक रहा और इस गेम में थिएम की सर्विस पर नागल के पास पांच बार ब्रेक अंक आये और उन्होंने आखिर सर्विस ब्रेक हासिल कर स्कोर 2-3 कर दिया।


नागल ने छठे गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए स्कोर 3-3 से बराबर किया। थिएम अगले गेम में 4-3 से आगे हुए और आठवें गेम में 40-15 से आगे हो गए। नागल ने जोर लगाया और लगातार दो अंक लेकर स्कोर ड्यूस कर दिया। इसके बाद लम्बी रैली चली और नागल का रिटर्न नेट में उलझते ही उनकी सर्विस टूट गयी। थिएम ने नौंवें गेम में अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए पहला सेट 44 मिनट में समाप्त कर दिया।

Also Read:रोमांचक मैच में इंग्लैंड को हराकर पाकिस्तान ने सीरीज की बराबर
भारतीय खिलाड़ी दूसरे सेट के पहले गेम में ही अपनी सर्विस गंवा बैठे। इसके बाद नागल ने सातवें गेम में अपनी सर्विस गंवाई और 2-5 से पीछे हो गए। थिएम आठवें गेम में सेट के लिए सर्विस कर रहे थे लेकिन नागल ने उनकी सर्विस तोड़कर स्कोर 5-3 कर दिया। नागल अपने अच्छे प्रदर्शन को अपने सर्विस गेम में बरकरार नहीं रखा पाए और नौंवें गेम में अपनी सर्विस तथा दूसरा सेट गंवा बैठे। थिएम ने दूसरा सेट 33 मिनट में 6-3 से जीता।

Also Read: जोकोविच और ओसाका तीसरे दौर में, टॉप सीड प्लिसकोवा बाहर
थिएम ने तीसरे सेट के दूसरे गेम में सर्विस ब्रेक हासिल कर स्कोर 2-0 कर दिया। थिएम पांच गेम तक 4-1 से आगे हो गए। नागल ने छठे गेम में अपनी सर्विस कायम रख स्कोर 2-4 किया। थिएम ने अगले गेम में स्कोर 5-2 कर दिया। आठवें गेम में नागल की सर्विस टूट गयी और थिएम ने तीसरा सेट 6-2 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया।


नागल ने मैच में दो बार थिएम की सर्विस ब्रेक की और सात बार अपनी सर्विस गंवाई। नागल ने मैच में 12 विनर्स लगाए और 40 बेजां भूलें कीं जबकि थिएम ने 30 विनर्स लगाए और 31 बेजां भूलें कीं। नागल ने मैच में चार डबल फाल्ट भी किये। थिएम का तीसरे राउंड में क्रोएशिया के मारिन सिलिच से मुकाबला होगा।
राज
वार्ता

Loading...
loading...