बिहार में प्रथम चरण में 1066 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, 319 पर आपराधिक मामले

बिहार में प्रथम चरण में 1066 प्रत्याशी चुनावी मैदान में, 319 पर आपराधिक मामले

पटना 14 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण में 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में कुल 1066 उम्मीदवार जोर आजमाएंगे, जिनमें से 319 प्रत्याशी पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि विधानसभा के प्रथम चरण चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की 09 अक्टूबर को हुई स्क्रूटनी और 12 अक्टूबर को नाम वापसी के बाद अब चुनावी मैदान में कुल 1066 उम्मीदवार रह गए हैं। इनमें से 319 ऐसे प्रत्याशी हैं, जिनके खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।



श्री सिंह ने बताया कि प्रथम चरण के चुनाव वाले गुरुआ विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 10 ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद दिनारा और शेखपुरा में भी ऐसे प्रत्याशियों की संख्या अधिक है।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर 03 नवंबर को होने वाले चुनाव में अबतक 340 प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इनमें से 12 उम्मीदवारों ने अपने नामजदगी का पर्चा ऑनलाइन दाखिल किया है। तीसरे चरण के लिए 78 विधानसभा क्षेत्र में 07 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए भी नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है और अबतक 19 प्रत्याशी नामजदगी का पर्चा भर चुके हैं। उन्होंने बताया कि जमुई में 40 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

सूरज शिवा वार्ता

Loading...