बजरंग और वलारिवान को स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर पुरस्कार

बजरंग और वलारिवान को स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर पुरस्कार

नयी दिल्ली, 09 दिसम्बर (वार्ता) टोक्यो ओलम्पिक में भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद पहलवान बजरंग पूनिया और युवा निशानेबाज एलावेनिल वलारिवान ने फिक्की इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड्स 2020 में अपने-अपने वर्गों में स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ द ईयर के पुरस्कार जीत लिए हैं।

फिक्की इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड्स मंगलवार शाम वर्चुअल रूप से आयोजित किये गए। बजरंग और वलारिवान ने 2019-20 में प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। ओलम्पिक की तैयारी के लिए इस समय अमेरिका में मौजूद बजरंग ने यह पुरस्कार मिलने पर ख़ुशी जताई और कहा कि वह देश के लिए गौरव और पदक हासिल करना जारी रखेंगे।

युवा महिला निशानेबाज वलारिवान ने इस पुरस्कार के लिए अपने परिवार, मेंटर गगन नारंग और कोच नेहा चौहान को धन्यवाद दिया। उन्होंने साथ ही भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) को भी धन्यवाद दिया।

मध्य प्रदेश और असम को खेलों को प्रोत्साहन देने वाले सर्वश्रेष्ठ राज्य का पुरस्कार मिला जबकि भारतीय पैरालम्पिक समिति और भारतीय कुश्ती महासंघ को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय खेल महासंघ का पुरस्कार मिला। अनु रानी को ब्रेकथ्रू स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ़ द ईयर का पुरस्कार मिला।

मंजुषा कंवर को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। सुन्दर सिंह गुर्जर और सिमरन शर्मा को पैरा एथलीट ऑफ द ईयर का पुरस्कार दिया गया। राधाकृष्णन नायर को कोच ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला।

राज

वार्ता

Loading...