पांड्या फिनिशर की अपनी भूमिका को समझ रहे हैं: विराट

पांड्या फिनिशर की अपनी भूमिका को समझ रहे हैं: विराट

सिडनी, 06 दिसंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में हराने और सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विस्फोटक पारी खेलने वाले हार्दिक पांड्या की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि पांड्या अब अपनी फिनिशर की भूमिका को समझ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन बनाए जबकि भारत ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाकर छह विकेट से मैच जीता। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारत ने 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर खेली थी लेकिन इस बार उसने 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाकर वनडे सीरीज में मिली 1-2 की हार का बदला चुका लिया।

विराट ने कहा, “हार्दिक पांड्या ने मैच को फिनिश किया और शिखर धवन ने अर्धशतक ठोका। यह जीत पूरी टीम की कोशिश का नतीजा है। पांड्या को 2016 में टीम में शामिल करने का कारण उनकी क्षमता थी और उन्हें अब समझ आ रहा है कि फिनिशर की भूमिका में खुद को ढालने का यह सही समय है।”

कप्तान ने कहा, “पांड्या ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और उनके पास ऐसे उच्च स्तरीय मैच में खुद को प्रदर्शित करने का कौशल भी है। अगला मुकाबला काफी उत्साहित होगा। कठिन समय में जब कई लोग आपका समर्थन करते हैं तो अगला मुकाबला काफी उत्साहित हो जाता है।”

विराट ने कहा, “टी-20 क्रिकेट में एक टीम के रुप में हमने शानदार प्रदर्शन किया। हमारे दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी के टीम में नहीं होने के बावजूद ऐसी जीत हासिल करने से मुझे टीम पर गर्व हो रहा है। हाल ही में हुए आईपीएल में सभी ने 14 मुकाबले खेले और उन्हें अपनी रणनीति पता थी। टी नटराजन ने शानदार प्रदर्शन किया और शार्दुल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।”

शोभित राज वार्ता

Loading...