google news in hindi: योगी सरकार ने अपराधियों के संगठित गिरोह को खत्म किया: डा.मंजू शिवाच

google news in hindi: योगी सरकार ने अपराधियों के संगठित गिरोह को खत्म किया: डा.मंजू शिवाच

गाजियाबाद, 16 सितम्बर(हि.स.)। उप्र में भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार का साढे़ तीन साल कैसा रहा। मोदीनगर विधानसभा की विधायक डा. मंजू शिवाच से बातचीत की।  महत्पूर्ण अंश...

 

सवाल-आपने विधायक होने के नाते साढ़े तीन सालों के दौरान क्षेत्र के विकास के लिए क्या किया। कुछ एसी बड़ी परियोजनाओं ने बारे में बताएं जो धरातल पर दिख रही हों।

 

जवाब- मैं पिछले साढ़े तीन साल के दौरान क्षेत्र की जनता की भलाई के लिए दिन रात सक्रिय रही हूं और हर जाति, धर्म के लोगों के लिए विकास कार्य किए हैं। मोदीनगर में समस्याओं का अंबार लगा था जिनमें से ज्यादातर का या तो निस्तारण करा दिया गया है या फिर पाइप लाइन में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की योजनाओं का लाभ भी मैंने क्षेत्र की जनता को दिलाया है। क्षेत्र में शायद ही अब ऐसा घर बचा हो जिसमें शौचालय न बना हो। यही हाल उज्जवला गैस सिलेंडर का भी है। मैंने खुद घर-घर जाकर लोगों को इस योजना के तहत गरीबों को गैस सिलेंडर दिलवाए हैं। अब यह सोचना पड़ता है कि कोई बचा तो नहीं है। यदि कोई एक आध आ भी जाता है तो उसे सिलेंडर उपलब्ध कराया जाता है। 

 

 आयुष्मान योजना का लाभ भी मैंने क्षेत्र के लोगों को खूब दिलवाया है। जिससे लोग अब अपना बिना पैसे के भी इलाज कराने में सक्षम हैं। कई की तो जिंदगी जाते-जाते बची है। हापुड़ रोड पर फ्लाईओवर बनवाया जो धरातल पर दिख रहा है। लंबे समय से क्षेत्र के लोग इसकी मांग करते आ रहे थे। सरकार गांव में मुख्यमंत्री ने लड़कियों के लिए एक डिग्री कालेज दिया है, फरीदनगर में अल्पसंख्यक समाज के लोगों के लिए काॅमन सर्विस सेंटर का निर्माण कराया है। मेरे क्षेत्र में छह गौशालाएं सफलतापूर्वक चल रही हैं। संजय नगर में महिला आश्रय स्थल बनाया गया है। साथ ही कलछीना गांव में आक्सिजन फैक्टी शुरू हुई है। 

 

 कहाकि, एक और बात का उल्लेख करना चाहूंगी कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण मोदीनगर से भी इंदिरापुरम के बराबर विकास शुल्क वसूल रहा था लेकिन उनका प्रयास चल रहा है कि यह कम किया जाए और उम्मीद है कि वह इस काम को निश्चित तौर पर कराकर क्षेत्र की जनता को लाभ पहुंचाएंगी। उन्होंने पूरे मोदीनगर में सड़कों का जाल भी बिछवाने का दावा किया। 

 

सवाल- डेढ़ साल बाद चुनाव है। किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे? खुद की उपलब्धियों या प्रदेश सरकार की?

 

जवाब- क्षेत्र में जो भी विकास कार्य कराए उसका श्रेय केवल मुझे ही नहीं बल्कि मेरी पार्टी के देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी जाता है। उन्हीं की योजनाओं का लाभ मैंने क्षेत्र की जनता को दिलवाया है। आने वाले चुनाव में केंद्र, प्रदेश व अपनी सभी उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच चुनाव में जाउंगी और पार्टी को पुन: विजय मिलेगी। 

 

सवाल-उत्तर प्रदेश में आपकी पार्टी की सरकार और अन्य पार्टियों की सरकारों के बीच मूलभूत क्या अंतर है?

 

जवाब-अन्य पार्टियों की जितनी भी सरकारें हुई हैं भ्रष्टाचार और कमजोर कानून व्यवस्था सबसे बड़ी बाधा थी। लेकिन योगी सरकार ने अपराध को न्यूनतम पर लाकर छोड़ दिया है। आज प्रदेश में कहीं भी अपराधियों के संगठित गिरोह नहीं चल रहे है और अपराधियों पर पूरी तरह से शिकंजा कसा हुआ है। आज लोगों में अपराधियों से बिल्कुल भी भय नहीं है और दूसरे प्रदेशों के लोग उत्तर प्रदेश में आकर अपने उद्योग लगा रहे हैं। यही फर्क है भाजपा व अन्य पार्टियों की सरकारों में।

 

सवाल- अयोध्या में शुरू हुआ राम मंदिर का निर्माण क्या आगामी विधानसभा चुनाव को प्रभावित करेगा?

 

जवाब- अयोध्या में श्रीराममंदिर निर्माण चुनावी मुददा है ही नहीं, बल्कि यह देश के लोगों की आस्था का मामला है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राममंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ और अब निर्माण किया जा रहा है। यह मंदिर आने वाले समय में दुनिया को अपनी भव्यत्तम व दिव्यत्तम रूप से भारतीय संस्कृति का परिचय करायेगी और दुनिया के लोग अपने-अपने देश में रामराज्य की संकल्पना को लेकर काम करेंगे।  

Loading...
loading...