बिहार में राजग और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर

बिहार में राजग और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर

पटना 10 नवंबर(वार्ता) बिहार में चल रही कांटे की टक्कर के बीच विधानसभा चुनाव के अब तक घोषित 11 परिणाम में से आठ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और तीन महागठबंधन के पक्ष में गए हैं, वहीं राजग 114 और महागठबंधन चार सीट जीत कर 110 पर बढ़त बनाए हुए है।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, राजग में शामिल जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने कुशेश्वरस्थान, बेनीपुर, सकरा, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केवटी, दरभंगा शहर, हाजीपुर, हायाघाट और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने अलीनगर विधानसभा सीट जीत ली है। वहीं, महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल(राजद) ने साहेबपुर कमाल और दरभंगा ग्रामीण तथा कांग्रेस ने औरंगाबाद सीट जीती है।

राजग में शामिज भाजपा 67, जदयू 40, वीआईपी चार और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने तीन सीट पर बढ़त कायम की है। वहीं, महागठबंधन में शामिल राजद 72, कांग्रेस 19, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) 12, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तीन-तीन सीट पर आगे है। उधर एआईआईएमआईएम ने पांच, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने एक और निर्दलीय ने तीन सीट पर बढत बनायी है।

Loading...