क्रिकेट समाचार ताजा: लंच तक इंग्लैंड के दो विकेट पर 66 रन

क्रिकेट समाचार ताजा: लंच तक इंग्लैंड के दो विकेट पर 66 रन

क्रिकेट समाचार ताजा: मैनचेस्टर, 24 जुलाई (वार्ता) इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को लंच तक दो विकेट पर 66 रन बना लिए।

वेस्टइंडीज ने इस निर्णायक मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। इंग्लैंड ने इस मुकाबले के लिए टीम में तीन तेज गेंदबाजों जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को अंतिम एकादश में शामिल किया। आर्चर जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ने और एंडरसन विश्राम के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ली बिना खाता खोले केमार रोच की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

पहला झटका लगने के बाद रोरी बर्न्स ने कप्तान जो रुट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। इस बीच 22वें ओवर की तीसरी गेंद पर रुट तेजी से सिंगल चुराने के चक्कर में रोस्टन चेज के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। रुट ने 59 गेंदों में 17 रन बनाए। रुट दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी रन आउट हुए थे।

लंच तक बर्न्स 76 गेंदों में दो चौकों की मदद से 33 रन और पिछले मुकाबले की पहली पारी में शतक जड़ने वाले बेन स्टोक्स 22 गेंदों में एक चौके के सहारे सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Loading...
loading...