google samchar yogi ji: मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर फिरोजाबाद के विकास कार्यो की समीक्षा की

google samchar yogi ji: मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर फिरोजाबाद के विकास कार्यो की समीक्षा की

google samchar yogi ji:

फिरोजाबाद, 14 सितम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग से सायं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगरा मंडल के अंतर्गत जनपद फिरोजाबाद के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व मुख्य विकास अधिकारी सहित जिले के आला अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों एवं कोविड-19 की विस्तार से समीक्षा की।

 

समीक्षा के दौरान उन्होंने शासकीय विकासात्मक एवं जनकल्याणकारी नीतियों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में अपेक्षित प्रगतिशीलता लाकर विकास एवं निर्माण कार्यों की समयबद्धता व गुणवत्तापरक ढंग से पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्रीय सांसद, विधायकों से संवाद स्थापित किया और उनसे विकास कार्यों की स्थिति के सम्बन्ध में फीडबैक लिया। जिस पर सदर विधायक मनीष असीजा व शिकोहाबाद विधायक डॉक्टर मुकेश वर्मा ने फिरोजाबाद के सर्वांगीण विकास के लिए मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ की गई और उन्हें धन्यवाद दिया गया। जिस पर मुख्यमंत्री ने जनोन्मुखी के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता दिए जाने की शासन की प्रतिबद्धता का स्मरण कराया। 

 

सदर विधायक ने टूंडला नारखी डार्क ब्लॉक होने की समस्या को उठाते हुए हाथरस से आने वाली नदी को सफाई कराकर पानी का बहाव तेज करने का अनुरोध किया जो के नारखी शिकोहाबाद क्षेत्र के लोगों के लिए संजीवनी का कार्य करेगी। उन्होंने मेडिकल हॉस्पिटल के लिए एमआईआर मशीन की मांग की इसी प्रकार विधायक शिकोहाबाद ने अपने क्षेत्र बसई मोहम्मदपुर के लिए कई योजनाओं की मांग की। फिरोजाबाद सांसद डॉ चंद्र सेन जादौन दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंस पर जुड़े और उन्होंने मुख्यमंत्री से जिले के लिए आलू फैक्ट्री लगाने तथा सिटी बस चलवाने के लिए भी मांग की।

 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जन प्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित कर क्षेत्र की जन समस्याओं को त्वरित व स्थलीय समाधान के लिए निर्देश दिए साथ ही जनाकांक्षाओं की पूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

 

मुख्यमंत्री ने जनपद के अधिकारियों को डोर टू डोर सर्वे कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी कोविड के अस्तपतालों में ऑक्सीजन का 48 घंटे बैकअप अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। समीक्षा के दौरान उन्होंने जनपद के सड़क व पुल सहित अवस्थापना सुविधाओं के निर्माण कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी ली। जिसमें पाया कि 202 करोड़ 80 लाख 70 हजार की लागत से निर्माणाधीन फिरोजाबाद सीवरेज योजना कार्य, 197 करोड़ 79 लाख की लागत से निर्माणाधीन जसराना नवीन नहर परियोजना, 183 करोड़ 55 लाख 50 हजार की लागत से फिरोजाबाद एटा शिकोहाबाद मार्ग के चैडीकरण एवं सुदृढीकरण कार्य, 97 करोड 17 लाख की लागत से निर्माणाधीन शिकोहाबाद पुर्नगठन पेयजल योजना, 62 करोड़ 87 लाख 20 हजार की लागत से निर्माणाधीन भोगनीपुर की शाखा के बदनपुर रजवाह की रिमाॅडलिंग एवं विस्तारीकरण की परियोजना, 41 करोड़ 45 लाख की लागत की सीवर कनेक्टिंग चेम्बर, 40 करोड़ 22 लाख 90 हजार की लागत की उखरेंड-भदान मार्ग पर रेलवे किलोमी0 के रेल सम्पार्क उपरगामी सेतु, 29 करोड़ 80 लाख 95 हजार की लागत से बरनाहल नवीन नहर के निर्माण कार्य, 28 करोड़ 95 लाख 50 हजार की लागत से आसफाबाद चैराहे से फतेहाबाद मार्ग पर, 25 करोड़ 22 लाख 10 हजार की लागत से हिरनगांव टूण्डला स्टेशन मार्ग पर, 25 करोड 07 लाख 30 हजार की लागत से फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन लेवर काॅलोनी मार्ग पर रेल उपरगामी सेतु तथा 28 करोड़ 70 लाख 60 हजार की लागत से टूण्डला पुर्नगठन पेयजल योजना सहित जनपद में निर्माणाधीन परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्धता के साथ पूरा करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए।

 

मुख्यमंत्री ने जिले के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुलिस पेट्रोलिंग को बढ़ाया जाए। कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि आपराधिक घटनाओं पर पुलिस की जिम्मेदारी तय कर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने पशु चिकित्सा विभाग एवं संबंधित एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र के गौ-आश्रय स्थलों का नियमित तौर पर निरीक्षण करते रहने के निर्देश भी दिए।

Loading...
loading...