प्रवासी श्रमिकों के लिये चिंतित योगी ने किया बसों का इंतजाम

प्रवासी श्रमिकों के लिये चिंतित योगी ने किया बसों का इंतजाम

लखनऊ 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली से वापस अपने घरों को लौट रहे उत्तर प्रदेश और बिहार के श्रमिकों की मदद के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब एक हजार बसों का इंतजाम किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि दिल्ली बार्डर पर हजारों की तादाद में जमा प्रवासी श्रमिकों की सूचना मिलने पर श्री योगी ने शुक्रवार देर रात अधिकारियों की बैठक बुलायी और मजदूरों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिये।

इन श्रमिकोंं में अधिकतर दिहाड़ी मजदूर थे जो रोजी रोटी की तलाश में दिल्ली और गुड़गांव गये थे लेकिन 21 दिनो के लाकडाउन के चलते वे बेरोजगार हो गये और गांव वापस लौटने के अलावा उनके पास और कोई विकल्प नहीं था।

श्री योगी इन भूखे प्यासे श्रमिकों के लिये इस कदर चितिंत थे कि वह रात भर उनके लिये खाने पीने के इंतजाम और घर वापसी के लिये बसों की व्यवस्था में नजर गड़ाये रहे। आननफानन में बसों का इंतजाम किया गया और चालक परिचालक को बुलाया गया। ये बसें गाजियाबाद,नोएडा,बुलंदशहर,हापुड़ और दिल्ली के अन्य सीमावर्ती जिलों से बुलायी गयी थी।

सूत्रों ने बताया कि प्रवासियों में शामिल बच्चों को खाने का सामान और अन्य जरूरी चीजें दी गयी और सभी को सुरक्षित उनके गांवों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गयी।

Loading...