कुशीनगर में दहेज के कारण विवाहिता की मौत

कुशीनगर में दहेज के कारण विवाहिता की मौत

कुशीनगर .उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के तरूवनवा गांव की विवाहिता की मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई।
मायके पक्ष के लोगों ने दो लाख रुपये दहेज के लिए मारने-पीटने व जहर देकर जान से मारने का आरोप लगाया है। मृतका के पिता ने पति, सास, ननद सहित चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सेवरही थाना क्षेत्र के धुरिया कोट निवासी रमायन कुशवाहा की बेटी बिजांती की शादी दो वर्ष पूर्व पटहेरवा थाना क्षेत्र के तरूवनवा गांव निवासी हरिओम पुत्र रामबड़ाई के साथ हुई थी। रमायन का कहना है कि शादी में क्षमता अनुसार दान दहेज दिया था लेकिन कुछ दिन बाद ही बेटी की ससुराल के लोग दो लाख रुपये और मांगने लगे। रुपये के लिए बेटी को मारते-पीटते भी थे।
इसकी जानकारी बेटी ने दी तो दामाद और उसकी मां से मिलकर हमने पैसा देने में असमर्थता जताई। बाद में ससुराल वाले दबाव बनाने लगे कि वह अपने पिता से खेत बेचकर पैसा मांगे। इसी बीच 22 नवंबर को बेटी के पति, सास, ननद व देवर ने खाने में जहर मिलाकर खिला दिया। उसकी हालत बिगड़ने पर गोरखपुर मेडिकल कालेज ले गए। वहां इलाज के दौरान 28 नवंबर को उसकी मौत हो गई।
इस संबंध में थानाध्यक्ष हरेंद्र मिश्र ने बताया कि तहरीर मिली है, मामले की जांच की जा रही है। जांचोपरांत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Loading...