वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विवि का दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विवि का दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को

जौनपुर , 01 दिसंबर  उत्तर प्रदेश के जौनपुर में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के 23 वां दीक्षांत समारोह तीन दिसंबर को होगा ।

दीक्षांत समारोह की तैयारियों के लिए कुलपति प्रो डा राजाराम यादव ने समिति के सदस्यों के साथ बैठकर कार्य प्रगति पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

डॉ राजा राम यादव ने रविवार को बताया कि दीक्षांत समारोह में 65 मेधावियों को विश्वविद्यालयो की कुलाधिपति एवं प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के हाथों गोल्ड मेडल मिलेगा जिसमें 24 छात्र एवं 41 छात्राएं हैं। दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए शोधार्थियों एवं स्वर्ण पदक धारकों को आमंत्रण भेजा जा चुका है। समारोह के मुख्य अतिथि श्री नव योगेंद्र स्वामी महाराज इस्कॉन मन्दिर श्रील प्रभुपाद आश्रम उधमपुर , जम्मू-कश्मीर होंगे ।

डॉ यादव ने कहा कि स्वर्ण पदक धारकों के वेशभूषा के लिए भी विश्वविद्यालय द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए है। छात्राओं के लिए ड्रेस कोड में सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, हल्के रंग का कुर्ता या हल्के रंग की साड़ी धारण करने के लिए निर्देश दिया गया है. वहीं छात्रों को सफेद या किसी हल्के रंग की पूरी बांह की शर्ट, गाढ़े रंग की पैंट पहनने के लिए कहा गया है , लेकिन स्वर्ण पदक धारकों को जींस एवं काले, नेवी ब्लू, ब्राउन जींस एवं टी-शर्ट तथा भड़काऊ कपड़े नहीं पहनने के निर्देश दिए गए है।

Loading...