रेणुकूट चेयरमैन शिव प्रताप सिंह हत्याकाण्ड का इनामी शूटर गिरफ्तार

रेणुकूट चेयरमैन शिव प्रताप सिंह हत्याकाण्ड का इनामी शूटर गिरफ्तार

सोनभद्र, 01 दिसम्बर उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के नगर पंचायत रेणुकूट के चेयरमैन शिव प्रताप सिंह हत्याकांड का इनामी शूटर को बिहार के कैमूर से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की हनुमान कटरा निवासी रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह उर्फ बबलू सिंह की 30 सितम्बर शनिवार रात करीब दस बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस सनसनीखेज घटना के खुलासे के लिए अपर पुलिस अधीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी पिपरी के पर्यवेक्षण में अपराध शाखा , स्वाट टीम व सर्विलांस तथा प्रभारी निरीक्षक पिपरी की संयुक्त टीम का गठन किया गया था।
उन्होंने बताया कि इस टीम ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तथा इसी क्रम में शूटर कुमार सौरभ उर्फ लव सिंह की गिरफ्तारी बाकी थी। उसकी गिरफ्तारी पर 25000 का इनाम घोषित कर रखा था। शूटर कुमार सौरभ उर्फ लव सिंह को शनिवार शाम सूचना के आधार पर कैमूर, भभुआ, बिहार से गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद कर लिया। पूछताछ पर उसने बताया कि सासाराम जेल में बन्द एक उसके रिश्तेदार के माध्यम से जमुना सिंह से यह हत्या करने के लिए कहा था।
गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि उसने अपने दोस्त तथा शुधांशु सिंह, रवि सिंह, ब्रकेश उर्फ बुलेट तथा गांधी यादव से बात करके रेनुकूट आकर घटना को अंजाम दिया और उसके बाद ये लोग फरार हो गये थे। हत्या की ऐवज में जमुना सिंह और बृजेश सिंह ने पांच लाख रुपया देने को कहा गया था।

Loading...