योगी ने आधी रात को किया थाने का औचक निरीक्षण

योगी ने आधी रात को किया थाने का औचक निरीक्षण

वाराणसी 27 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिविधान से दर्शन-पूजन के बाद आधी रात को इसी क्षेत्र के चौक थाने का औचक निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को तीन माह पुराने मुकदमों की आवश्यक विधिक कार्रवाई एक माह में पूरी करने का निर्देश दिया है।

श्री योगी ने मंगलवार रात दो दिवसीय वाराणसी दौरे की शुरूआत यहां राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) एवं विश्व हिंदू परिषद के नेताओं के साथ बैठक से की। सूत्रों ने बताया कोईराजपुर स्थित संत अतुलानंद स्कूल में हुई बैठक में अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण से जुड़े मुद्दों पर गहन चर्चा हुई। हालांकि, श्री योगी या दोनों संगठनों से जुड़े किसी आला पदाधकारी ने बैठक के संबंध में खुद विस्तृत जानकारी नहीं मीडिया से साझा नहीं की है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोईाजपुर में बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों से यहां के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण परियोजना समेत अन्य प्रमुख विकास परियोजनाओं से जुड़े कार्यों की प्रगति जानकारी ली। संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय पर परियोजनाएं पूरी करने के लिए के लिए गंभीरता से काम करने का निर्देश दिया।

श्री योगी ने देर रात श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर विधिविधान से बाबा का दर्शन-पूजन किया। मंदिर के अर्चक पंडित श्रीकांत मिश्र ने उन्हें पूजा कराया। मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना कर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर विस्तारीकरण परियोजना का स्थलीय निरीक्षण किया तथा मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह से कार्यों के बारे में जानकारी ली।

Loading...