नस्ली टिप्पणी के बाद इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट की सुरक्षा बढ़ाई गयी

नस्ली टिप्पणी के बाद इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट की सुरक्षा बढ़ाई गयी

वेलिंगटन, 26 नवंबर (वार्ता) न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मेहमान टीम इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफरा आर्चर पर पहले मैच के दौरान हुई नस्लीय टिप्पणी के बाद हैमिल्टन में शुक्रवार से होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कड़े कर दिये हैं।

माउंट मानगनुई में खेले गये पहले टेस्ट के फाइनल दिन किसी कीवी दर्शक ने इंग्लिश गेंदबाज़ आर्चर के रंग को लेकर उन पर टिप्पणी की थी। आर्चर ने इस बारे में ट्विटर पर लिखा था जिसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उनसे माफी मांगी थी और आरोपी को ढूंढने के लिये हर संभव कदम उठाने का भरोसा जताया है।

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने इस घटना पर दुख जताया वहीं न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन कहा ने आर्चर के साथ हुई घटना को ‘डरावना’ करार दिया है।

एनजेडसी ने अपने बयान में कहा कि सीसीटीवी फुटेज के जरिये आर्चर पर टिप्पणी करने वाले शख्स की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है और यदि उसे ढूंढ लिया जाता है तो इसकी जानकारी पुलिस को दी जाएगी और उसे क्रिकेट ग्राउंड पर आने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। व्हाइट ने कहा,“ हम इस घटना से बहुत निराश हैं। हम ऐसी घटनाओं को स्वीकार नहीं करते हैं।”

Loading...