ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में नौनिहालों ने दिखाया दम,न्याय पंचायत बभनी ने किया खिताब पर कब्जा

ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में नौनिहालों ने दिखाया दम,न्याय पंचायत बभनी ने किया खिताब पर कब्जा

रिपोर्टः शकीर अख्तर (ब्यूरो चीफ-सोनभद्र)

सोनभद्र : बेसिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में दक्षिणांचल ग्रामोदय इंटर कॉलेज के मैदान में चल रहे  दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आज समापन किया गया। इस दौरान  जिला पंचायत सदस्य श्री देव नारायण सिंह खरवार व ग्राम प्रधान श्री राज नारायण गुप्ता ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। नौनिहालों के बीच पहुंचे मुख्य अतिथि देव नारायण सिंह खरवार ने कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है। यह प्रतिस्पर्धा संग स्वास्थ्य में भी लाभदायक है। बच्चे ही नहीं सभी को खेल में रुचि रखने के साथ स्वस्थ रहने के दृष्टिकोण भी सिखाता है। खेल की भावना तथा इसके मकसद के प्रति जागरूक होना जरूरी है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड बभनी के पांच न्याय पंचायत के 156 प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों छात्र छात्राओं ने अपना अपना कौशल दिखाया इन पांच ने पंचायतों में बभनी करकच्ची चैनपुर बरवाटोला व कोरची शामिल रहे। जिसमें न्याय पंचायत बभनी ने प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब पर कब्जा किया वही न्याय पंचायत करकच्ची ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में सांस्कृतिक कार्यक्रम ,कबड्डी, कुश्ती, खो-खो, वॉलीबॉल, दौड़,लंबी-कूद, ऊंची- कूद, पीटी प्रदर्शन सहित अन्य खेल शामिल थे।

प्रतियोगिता में इन टीमों ने दिखाया दम-खम

प्रतियोगिता के पीटी प्रदर्शन में न्याय पंचायत बभनी ने प्रथम स्थान हासिल किया। वही कबड्डी प्राथमिक के बालक वर्ग में बरवाटोला विजेता व बभनी उपविजेता रहे। तो बालिका वर्ग में भी बरवाटोला विजेता तो करकच्ची उपविजेता रही। उच्च प्राथमिक के बालक वर्ग में बभनी विजेता व बरवाटोला उपविजेता रही। वहीं बालिका वर्ग में बभनी विजेता व करकच्छी उप विजेता रही।
  प्राथमिक बालक वर्ग के 50 मीटर की दौड़ में उज्जवल प्रथम तो सुरेश ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग में पुन्नी कुमारी ने प्रथम तो रोशनी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरी ओर 100 मीटर के रेस में अभिषेक ने बाजी मारी तो पंकज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग में गीता बभनी प्रथम रही तो कविता चैनपुर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर के बालक वर्ग में अभिषेक ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तो राम कुमार द्वितीय स्थान पर रहा।  बालिका वर्ग में रोशनी ने प्रथम तो मानती  द्वितीय स्थान पर रही। 400 मीटर की रेस में अभिषेक प्रथम तो रामकुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में गीता प्रथम तो दिलबासो ने दूसरे स्थान पर कब्जा किया। उच्च प्राथमिक दो सौ मीटर में जहां अर्जुन व पूजा प्रथम रहे तो अजय व लालती  ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।चार सौ मीटर की रेस में अजय  प्रथम तो अनिल ने दुसरा स्थान प्राप्त किया।वही  बालिका वर्ग में फुल मन प्रथम तो मानमती ने दूसरा स्थान प्राप्त किया 600 मीटर के बालक वर्ग में रंग लाल प्रथम अविनाश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तो बालिका वर्ग में सावित्री प्रथम संगीता ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।
 खो-खो प्रतियोगिता प्रतियोगिता के बालक वर्ग में बभनी प्रथम व बरवाटोला द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उच्च प्राथमिक के बालक वर्ग में बभनी विजेता चैनपुर विजेता है वही सुलेख प्रतियोगिता में पिंकी ने बाजी मारी तो कीर्ति दूसरे स्थान पर रही।
 
 विशिष्ट अतिथि श्री राज नारायन गुप्ता ने बच्चों का हौसला अफजाई किया। कहा कि पूरे मन से पढ़ाई करें और खेल में भी बढ़चढ़कर भाग लें। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगरनाथ व संतोष यादव तथा संचालन सुमित ओझा,कमलेश व सचिन ने किया। इस मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ  के ब्लॉक अध्यक्ष  मोहम्मद आरिफ,  महामंत्री  संदीप सिंह, व्यायाम शिक्षक राम नगीना सिंह यादव, प्रवीण कुमार, रमेश कुमार, श्याम चरण, राजीव कुमार,नरगिस बानो, कृष्ण कान्त सिंह यादव, शिवकुमार, विनोद राम, नंदलाल पांडे प्रमोद, श्यामलाल, कृष्ण कांत सिंह, उमाशंकर सहित अन्य शिक्षक,शिक्षामित्र व अनुदेशख मौजूद रहे।

Loading...